Sunday , February 28 2021
Breaking News

अब जदयू तय करेगी लोजपा किन सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जब तक साफ़ नहीं होंगी जदयू की सीटें, तब तक चिराग नहीं तय कर पाएंगे अपने कैंडिडेट

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • LJP And JDU Candidate List Update : Seat Sharing Update News In Bihar Assembly Election 2020

पटना13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लोजपा इस चुनाव में 115 से लेकर 122 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। सीटें कौन-सी होंगी यह जदयू की सूची के बाद फाइनल होगा।

  • चिराग पासवान ने कह दिया कि वे हर उस सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे जहां जदयू अपने उम्मीदवार देगा
  • जदयू की सीटों के ऐलान से ये तय होगा कि लोजपा कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

लोजपा ने अब तक किसी एक सीट के लिए प्रत्याशी की औपचारिक घोषणा नहीं की है। यह घोषणा जदयू की सूची के बाद होगी। लोजपा इस चुनाव में 115 से लेकर 122 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। सीटें कौन-सी होंगी यह जदयू की सूची के बाद फाइनल होगा। लोजपा के नेता चिराग पासवान ने कह दिया है कि वे हर उस सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे जहां जदयू अपने उम्मीदवार देगा। जदयू की सीटों के ऐलान से ये तय होगा कि लोजपा कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

लोजपा नेताओं के पहले के बयानों को देखें तो उन्होंने 143 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने का ऐलान किया था। लेकिन अब जबकि जदयू 122 सीटों पर लड़ रही है तो यह साफ है कि लोजपा भी इतनी ही सीटों पर चुनाव मैदान में उतरेगी। लेकिन जदयू ने 122 में से 7 सीटें जीतनराम मांझी की पार्टी ‘हम’ को दी है। यानी सीधे तौर पर केवल 115 सीटों पर ही जदयू मैदान में है। ऐसे में अब देखना होगा कि चिराग पासवान की पार्टी 115 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारती है या फिर 122 पर।

अब तक भाजपा-जदयू ने विधानसभावार सीटों का नहीं किया है ऐलान

लोजपा को नीतीश कुमार से सीधी लड़ाई करने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि जदयू हो या भाजपा, दोनों ही पार्टियों ने विधानसभावार कौन सी सीट किसके खाते में है, यह ऐलान नहीं किया है। ऐसे में जब तक यह साफ नहीं हो जाता है कि कौन सी पार्टी किस सीट पर उम्मीदवार उतारेगी, तब तक लोजपा के लिए चुनावी मैदान में अपने उम्मीदवारों को उतारना भी मुश्किल दिखाई दे रहा है।

जहां जदयू ने किया ऐलान वहां लोजपा ने भी तैयार किए महारथी

जदयू ने 2 दर्जन से भी अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवारों को सिंबल दे दिया है। इस तरह से इन सीटों पर यह भी स्पष्ट हो गया है कि जदयू ही मैदान में है। यही वजह है कि जिन सीटों पर जदयू ने सिंबल दिया है वहां के लिए उम्मीदवारों की तलाश लोजपा ने भी पूरी कर ली है। इस कड़ी में सबसे पहला नाम भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह का है, जिन्होंने आज लोजपा ज्वाइन कर लिया। राजेंद्र सिंह दिनारा से चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन यह सीट जदयू के खाते में चली गई और इस तरह से राजेंद्र सिंह का पत्ता कट गया। अब वह इसी सीट से लोजपा के प्रत्याशी के तौर पर जदयू उम्मीदवार को चुनौती देंगे।

इसी तरह की चर्चाएं नोखा से भाजपा के पूर्व विधायक रहे रामेश्वर चौरसिया को लेकर भी है। रामेश्वर चौरसिया के भी लोजपा ज्वाइन करने की चर्चाएं सामने आ रही हैं। नोखा सीट भी जदयू के खाते में चली गई है और यही वजह है कि रामेश्वर चौरसिया भी लोजपा की तरफ बढ़ चले हैं। सिर्फ यही दोनों नेता नहीं, ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा के जिलाध्यक्ष से लेकर करीब एक दर्जन नेता लोजपा के संपर्क में हैं। भाजपा के सीटों के ऐलान के साथ ही ये साफ होगा कि कौन सी सीट पर जदयू मैदान में है। तभी ये नेता लोजपा की तरफ रुख कर सकते हैं।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

एसकेएमसीएच में अव्यवस्थाओं का अंबार: एमसीएच भवन में शौचालय का पानी फैला, ग्राउंड फ्लोर बंद, पीकू वार्ड से रास्ता बनाया

एसकेएमसीएच में अव्यवस्थाओं का अंबार: एमसीएच भवन में शौचालय का पानी फैला, ग्राउंड फ्लोर बंद, पीकू वार्ड से रास्ता बनाया

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप मुजफ्फरपुर4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *