Thursday , February 25 2021
Breaking News

अब दुधिया रोशनी से जगमगाएगी नगर पंचायत, गली-मोहल्लों से छंटेगा अधियारा, चाेरी समेत अन्य आपराधिक घटनाओं में भी आएगी कमी

महाराजगंज9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

महाराजगंज नगर पंचायत को अब अंधेरे से मुक्ति की ओर अग्रसर हो रहा है। नगर पंचायत की सड़कें अब शाम ढलते ही दुधिया रोशनी से जगमगा उठेगा। बकायदा नगर पंचायत के सभी वार्डों में और मोहल्लों में स्थित बिजली के खंभों पर आधुनिक प्रकार की एलईडी लाईट लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मंगलवार को नगर पंचायत के वार्ड संख्या एक से शुरुआत की गई एलईडी लाइट लगाने की प्रक्रिया पूरे दिन तक चला।

बताते चलें कि शहर के चौक-चौराहों पर अब एलईडी लाइट लग जाने से शहर की खूबसूरती और भी अत्यधिक होगी। स्थानीय लोगों का मानना है कि शाम ढलते ही यह लाइट अपनी छटा बिखेरने लगती हैं। इससे न सिर्फ शहर की खूबसूरती बढ़ेगी बल्कि मुख्य सड़क व गली-मोहल्ले से जाने वाले लोगों को दिन का अहसास होगा। वही नगर पंचायत की ओर से किए गए इस कार्य से लोगों में खुशी है।
सुरक्षा के साथ-साथ बिजली की खपत में भी आएगी कमी नगर के सभी 14 वार्डो में हर बिजली के खंभे पर एलईडी लाइट लगाए जाने का काम भारत सरकार की अधिकृत कंपनी एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) द्वारा की जा रही है।
जरूरत के हिसाब से लगेगी लाइट
इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि जरूरत के हिसाब से सभी वार्डों में एलईडी लाइट लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। अब लोगाें को आने-जाने में दिक्कत नहीं होगी। आपराधिक घटनाओं में भी कमी आएगी।
रात को आने-जाने में लोगों नहीं होगी कोई परेशानी
कंपनी ने लक्ष्य के अनुरूप विभिन्न गली-मोहल्लाें से लेकर हर बिजली के खंभे पर जरूरत के हिसाब से एलईडी लाइट लगाने का काम चल रहा है. इसके अलावा जगह-जगह पर लगाये गई खराब पड़ी लाइट को बदल कर एलईडी लगाई जा रही है। बताया कि पूरे शहर में लाइटें लगी होने से रोड की खूबसूरती बढ़ेगी। वहीं एलईडी लाइटें लगने के बाद पूरे शहर में एक समान लाइट होने से शहर दूधिया रोशनी से जगमगाने की उम्मीद है। एलईडी लगने से नगर पंचायत को बिजली खपत मद में बिल की बचत होगी। इसके अलावा लोगों को रात्रि के समय आवागमन में सुविधा भी होंगी।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

डंपर ने ढाई साल के मासूम को कुचला: घर के बाहर खेल रहा था; तेज रफ्तार डंपर ने ऐसी टक्कर मारी कि हाथ-पैर कटकर लटक गए

डंपर ने ढाई साल के मासूम को कुचला: घर के बाहर खेल रहा था; तेज रफ्तार डंपर ने ऐसी टक्कर मारी कि हाथ-पैर कटकर लटक गए

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप भोजपुर9 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *