Friday , March 5 2021
Breaking News

अहमदाबाद में हादसा: टेक्‍सटाइल गोदाम में आग लगने से धमाका; 9 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर

अहमदाबाद7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हादसा पिपलाज रोड के नानूकाका एस्टेट में हुआ। बताया जा रहा है कि एक केमिकल यूनिट में ब्लास्ट के बाद कपड़े के गोदाम की बिल्डिंग में आग फैल गई।

  • गोदाम के पास बॉयलर में ब्लास्ट होने से आग भड़की
  • केमिकल यूनिट में धमाका होने के बाद गोदाम की बिल्डिंग गिरी

गुजरात के अहमदाबाद में बुधवार दोपहर को एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने व विस्फोट से बगल ही बने टेक्‍सटाइल गोदाम की छतें धराशायी हो गईं और आग गोदाम तक जा पहुंची। गोदाम में 24 कर्मचारी काम कर रहे थे, जिनमें से 9 की मौत हो गई। वहीं, 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मलबे में दबने के चलते हुईं मौतें
सभी मौतें 4 गोदामों की छतों के मलबे में दबने के चलते हुईं। अन्य घायल कर्मचारी भी मलबे के चलते तेजी से भाग नहीं सके और लपटों की चपेट में आकर झुलस गए। केमिकल फैक्ट्री व इसके बाद गोदाम में लगी आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में फायर ब्रिगेड की 24 गाड़ियां लगानी पड़ गईं। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

गोदाम में रेस्क्यू में जुटे लोग।

गोदाम में रेस्क्यू में जुटे लोग।

केमिकल फैक्ट्री में हुए 5 ब्लास्ट
मिली जानकारी के अनुसार नानूभाई एस्टेट की केमिकल फैक्ट्री में एक के बाद एक 5 ब्लास्ट हुए। इन धमाकों से बगल ही बने कपड़े के गोदाम की छतें धराशायी हो गईं और वहां भी आग की लपटे जा पहुंची। गोदाम में करीब 24 लोग थे, जिनमें से अधिकतर मलबे की चपेट में आ गए। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि केमिकल फैक्ट्री में एक बॉयलर में ब्लास्ट होने के कारण आग लगी। कपड़े के गोदाम के मालिक का आरोप है कि यह केमिकल फैक्‍ट्री अवैध तौर पर चलाई जा रही थी।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

बॉलीवुड में 370 करोड़ की टैक्स चोरी: तीसरे दिन भी IT की रेड जारी, सामना में तापसी और अनुराग के समर्थन में उतरी शिवसेना, कहा-किसानों की आवाज उठाने की मिली सजा

बॉलीवुड में 370 करोड़ की टैक्स चोरी: तीसरे दिन भी IT की रेड जारी, सामना में तापसी और अनुराग के समर्थन में उतरी शिवसेना, कहा-किसानों की आवाज उठाने की मिली सजा

Hindi News Local Maharashtra DAY 3 Tapsee Pannu Anurag Kashyap | Tapsee Pannu Anurag Kashyap …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *