Monday , April 19 2021
Breaking News

आयकर विभाग और अन्य जांच एजेंसियों के निशाने पर बाकरगंज के 13 अन्य ज्वेलर्स, इन सभी के लिए गहने बनवाकर ला रहे थे मिथिलेश

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 13 Other Jewelers Of Bakarganj Were Targeted By The Income Tax Department And Other Investigating Agencies, Mithilesh Was Getting Jewelry Made For All Of Them

पटना18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • एमके गोल्ड के मालिक ने चार दिन में कागज नहीं दिखाया तो 48 लाख का जुर्माना
  • अनुमान के मुताबिक कागज नहीं दिखा पाने की स्थिति में मिथिलेश पर लगभग 48 लाख रुपए जुर्माना होगा

पटना जंक्शन पर एमके गोल्ड ज्वेलर्स के मालिक मिथिलेश कुमार के पास से बरामद 8.42 करोड़ के सोना और 2.30 लाख कैश के मामले में जांच जारी है। मिथिलेश के पास से मिले कागजात, डायरी और उनकी दुकान से मिले डॉक्यूमेंट के आधार पर आयकर विभाग सहित अन्य जांच एजेंसियों के निशाने पर बाकरगंज के 13 ज्वेलर्स हैं।

कागजात को आयकर विभाग के अधिकारियों ने जब्त कर लिया है। कोलकाता से सोने की ज्वेलरी के साथ लौट रहे मिथिलेश के पास जो कागजात मिले हैं, उसमें 13 ज्वेलरी हाउस के नाम लिखे हैं। मिथिलेश का कहना है कि वे कई दुकानदारों के लिए कोलकाता से ज्वेलरी बनवा कर ला रहे थे।

सूत्रों की मानें तो कुछ दुकानदार साफ मुकर गए कि ये उन्होंने ज्वेलरी मंगवाई थी। हालांकि आयकर की टीम सभी 13 ज्वेलरी हाउस से पूछताछ करेगी और मामले की जांच करेगी। इधर जीआरपी प्रभारी रवि प्रकाश ने कहा कि मामले की छानबीन अब आयकर की टीम कर रही है। जैसा आदेश मिलेगा, वैसा किया जाएगा।

…ताे जीएसटी की टीम करेगी छह प्रतिशत का जुर्माना
अब तक की छानबीन की मानें तो मामला टैक्स चोरी का ही है। हालांकि इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। मामले की जांच जीएसटी की टीम भी अलग से कर रही है। जीएसटी के एक अधिकारी ने बताया कि मिथिलेश को चार दिन का वक्त दिया गया है।

चार दिन में उन्हें संबंधित ज्वेलरी के कागजात दिखाने होंगे। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन पर जीएसटी की टीम छह प्रतिशत जुर्माना करेगी। अनुमान के मुताबिक कागज नहीं दिखा पाने की स्थिति में मिथिलेश को जीएसटी को लगभग 48 लाख रुपए बतौर जुर्माना भरना होगा।

क्या है मामला
शनिवार को रेल थाने की पुलिस ने पटना जंक्शन के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर मिथिलेश को जांच के लिए रोका। जांच के दौरान कोलकाता से लौट रहे मिथिलेश के ट्रॉली बैग से 8.42 करोड़ के सोने के जेवरात और 2.30 लाख कैश की बरामदगी हुई। इसके बाद रेल थाने की पुलिस ने संबंधित एजेंसियों को जांच के लिए खबर की। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। अभी तक मिथिलेश कोई कागजात नहीं दिखा पाए हैं।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप बेगूसराय11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *