Monday , March 1 2021
Breaking News

इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनों की अवधि 31 अक्टूबर तक बढ़ी, 13 एक्सप्रेस ट्रेनों को किया गया अपग्रेड

लखीसराय17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लखीसराय| इसीआर ने इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनों की अवधि 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है। इसीआर के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि पहले इन ट्रेनों काे परिचालन 30 सितंबर तक चलना था। इसीआर द्वारा सहरसा- पटना, पटना कटिहार, पटना भभुआ रोड एवं राजेन्द्र नगर से सहरसा के बीच चार इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है।

इसीआर के दानापुर डिविजन से गुजरने वाली 13 एक्सप्रेस ट्रेनें वर्तमान समय में 130 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ाई जा रही है। आने वाले समय में कई और ट्रेनों को इतनी ही स्पीड से दौडाने की योजना पर रेलवे काम कर रही है। दानापुर के सीनियर डीसीएम आधार राज ने बताया कि झाझा से डीडीयू मेनलाइन में इस समय 13 ट्रेनें अपने अधिकतम स्पीड 130 किलाेमीटर की स्पीड से चल रही है।

अगले दो महीने में 10 और ट्रेनाें को 130 किमी स्पीड से चलाने की योजना है। इससे ट्रेनें निर्धारित समय पर चलेगी। स्पीड बढ़ने से ट्रेनों के समय में बदलाव होगा। रेलवे ने इस साल कई चरण में डीडीयू से झाझा तक 130 किलोमीटर की स्पीड का सफल ट्रायल पूरा किया है।

दानापुर डिविजन ने 130 किमी स्पीड पर विडियो भी जारी किया है। भागलपुर-आनंद विहार सुपरफास्ट की भी स्पीड 130 किलाेमीटर प्रतिघंटे तक बढ़ाई गई है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

ट्यूशन पढ़ने जा रहे छात्र को टैंकर ने रौंदा: पटना के मोकामा में साइकिल सवार छात्र की मौत; गुस्साए लोगों ने किया हंगामा

ट्यूशन पढ़ने जा रहे छात्र को टैंकर ने रौंदा: पटना के मोकामा में साइकिल सवार छात्र की मौत; गुस्साए लोगों ने किया हंगामा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप पटना8 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *