Thursday , March 4 2021
Breaking News

उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया; असम राइफल्स का एक जवान शहीद, एक घायल

  • Hindi News
  • National
  • Militants Attack Security Forces In Arunachal Pradesh ; A Young Martyr Of Assam Rifles, One Injured

गुवाहाटी14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इसी पानी के टैंकर को लेकर असम राइफल्स के जवान जा रहे थे। इसे उग्रवादियों ने निशाना बनाया।

  • म्यांमार से सटे चांगलांग जिले की घटना, सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया
  • घात लगाकर बैठे थे उग्रवादी, पानी का टैंकर ले जाते वक्त ग्रेनेड से किया हमला

म्यांमार से सटे सीमा पर स्थ‍ित चांगलांग जिले में रविवार की सुबह एक बार फिर से उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। पहले से रास्ते में घात लगाकर बैठे उग्रवादियों ने असम राइफल्स के जवानों को निशाना बनाया। इस हमले में असम राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक अन्य घायल हो गया।

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि उग्रवादी घात लगाकर बैठे थे। इसी बीच वहां से असम राइफल्स के पानी के एक टैंकर गुजरा और उग्रवादियों ने उस पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

लंबे समय से शांति बहाल करने में जुटी है सरकार
उत्तर-पूर्व भारत में लंबे समय से सरकार और सुरक्षाबल मिलकर शांति बहाल करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। काफी दिनों से यहां यहां शांति का माहौल भी था। लेकिन, अचानक चांगलांग जिले के टेंगमो गांव में उग्रवादियों ने इस घटना को अंजाम दे दिया। यह इलाका राजधानी इटा नगर से करीब 300 किलोमीटर दूर है।

हमले के पीछे एनएससीएन का हाथ
मिलिट्री इंटेलीजेंस रिपोर्ट के अनुसार, परेश बरुआ के लीडरशिप वाले उल्फा के इंडीपेंडेंट और एनएससीएन (खपलांग गुट) के 30-35 उग्रवादी इलाके में सक्रिय हैं। इस घटना के पीछे भी इन्हीं का हाथ है। 11 जुलाई को यहां अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले में सुरक्षाबलों ने अंडरग्राउंड चल रहे नगा गुट एनएससीएन (आईएम) के 6 उग्रवादियों को मार गिराया था। तब से ये बदला लेने का प्लान बना रहे थे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

नेहरू के नाम पर सियासत: MP के मंत्री सारंग बोले- नेहरू परिवार ने हमेशा ऐशोआराम की राजनीति की, उनकी सिगरेट के लिए भोपाल से इंदौर भेजा गया था सरकारी विमान

नेहरू के नाम पर सियासत: MP के मंत्री सारंग बोले- नेहरू परिवार ने हमेशा ऐशोआराम की राजनीति की, उनकी सिगरेट के लिए भोपाल से इंदौर भेजा गया था सरकारी विमान

Hindi News Local Mp Bhopal Medical Education Minister Vishwas Sarang Said That Nehru Family Did …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *