अलौलीएक दिन पहले
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- मामले का खुलासा तब हुआ जब मीटर रीडिंग करने घर पहुंचे
बिजली विभाग की लापरवाही और मनमानी की एक बार फिर सामने आई है। लापरवाही ऐसी कि बिजली विभाग के कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहा है और उपभोक्ताओं में आक्रोश है। मामला अलौली प्रखंड के मेघौना गांव की है। जहां के उपभोक्ता रमेश साह को बिजली विभाग ने दो- दो उपभोक्ता संख्या से बिल भेजकर बिल जमा करने का दबाब बनाया है।
बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटने तथा विभागीय कार्रवाई करने की भी बात कही जा रही है, जबकि उपभोक्ता रमेश साह अपने मीटर रीडिंग के हिसाब ने रेगुलर तौर पर बिल जमा करते आ रहे हैं। रमेश साह के अनुसार मेरा उपभोक्ता संख्या 10820087140 है, जो मीटर में भी अंकित है। इसके बावजूद मुझे विभाग के तरफ से उसी मीटर से उपभोक्ता संख्या 10820087141 से लगातार बिल भेजा जा रहा है।
उन्होंने बताया कि मेरा एक ही मीटर है, मगर विभागीय कर्मी उस मीटर का अलग-अलग रीडिंग कर दो- दो बिल भेज रहे हैं। वहीं, मामले में जेई कुणाल किशोर ने बताया कि मीटर की जांच कर दूसरे बिल को बंद कर दिया जाएगा और पहला उपभोक्ता संख्या चालू रहेगा। उन्होंने कहा कि नंबर से भेजे जा रहे बिल को माफ करवाने की दिशा में कोशिश की जाएगी।
वर्षों पुराना है कनेक्शन, सुधार के लिए 1 वर्ष से लगा रहे कार्यालय का चक्कर
मेघौना निवासी रमेश साह ने बताया कि पहले से लगातार बिल भेजा जा रहा है। 15 अक्टूबर 2019 को तथा 15 फरवरी 2020 को विभागीय कार्यालय में लिखित आवेदन देकर सुधार की गुहार लगा चुके हैं। इसके बावजूद अभी तक दो- दो बिजली बिल सूद ब्याज के साथ भेजा जा रहा है। परेशान उपभोक्ता ने बताया कि बीते दिनों मीटर रीडिंग करने आए विभागीय कर्मी ने मीटर रीडिंग की तो मालूम चला कि इसी मीटर से दो- दो कंज्यूमर नंबर का बिल निकाला जा रहा है। बताया जाता है कि इलाके में ऐसे एक नहीं कई मामले विभाग के फाइलों में गुम हैं ।
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