Monday , March 1 2021
Breaking News

एक्टर ने 5 साल में 70 करोड़ रु. कमाए, इसमें से 55 लाख रिया पर खर्च किए; ज्यादातर पैसे स्पा, ट्रैवल और गिफ्ट के लिए दिए गए

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sushant Singh Rajput Bank Account Transaction | Forensic Audit Report Of Dil Bechara Actor Sushant Singh Rajput’s Bank Accounts

मुंबई8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सुशांत के पिता केके सिंह ने ड्रग्स केस में मुंबई की भायखला जेल में बंद रिया चक्रवर्ती के खिलाफ 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का केस पटना में दर्ज करवाया था।

एक ओर बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एम्स की फॉरेंसिक टीम ‘आत्महत्या’ का मामला बता चुकी है। वहीं दूसरी ओर उनके बैंक खाते की फोरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट में भी कुछ संदिग्ध सुराग नहीं मिला है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सुशांत के सभी बैंक खातों में पिछले 5 साल के दौरान 70 करोड़ का लेन-देन हुआ, जिसमें से सिर्फ 55 लाख रुपए ही रिया चक्रवर्ती से जुड़े पाए गए हैं। ज्यादातर पैसा यात्रा, स्पा और गिफ्ट खरीदने पर खर्च किया गया था।

सीबीआई अब इन एंगल्स से मामले की करेगी जांच
आत्महत्या का मामला स्पष्ट होने के बाद सीबीआई अब इसके कारणों की पड़ताल करेगी। इसमें रिया चक्रवर्ती और उनके भाई की भूमिका, बॉलीवुड में प्रोफेशनल राइवलरी और भाई-भतीजावाद; नशीली दवाओं के दुरुपयोग और राजपूत के मानसिक स्वास्थ्य का एंगल शामिल है।

सुशांत के पिता ने दर्ज करवाया है 17 करोड़ की धोखाधड़ी का केस

ड्रग्स केस में मुंबई की भायखला जेल में बंद रिया चक्रवर्ती के खिलाफ 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का केस सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में दर्ज करवाया था। इसे आधार मानते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। इस मामले में एक्ट्रेस से तीन बार पूछताछ की जा चुकी है। हालांकि, ईडी ने अपनी फाइनल रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की है। इसी केस की जांच के दौरान सुशांत के बैंक खाते का फॉरेंसिक ऑडिट किया गया था।

सुशांत सिंह राजपूत का कोटक महिन्द्रा बैंक में अकाउंट था। सीबीआई की एक टीम यहां भी जांच के लिए आई थी।

सुशांत सिंह राजपूत का कोटक महिन्द्रा बैंक में अकाउंट था। सीबीआई की एक टीम यहां भी जांच के लिए आई थी।

सुशांत की जानकारी में खर्च हुए ये पैसे
सूत्रों के मुताबिक, यह रिपोर्ट सीबीआई से भी साझा की गई है। इसमें यह कहीं भी साबित नहीं होता कि रिया ने सुशांत के पैसों की निकासी अपने या अपने परिवार के लिए की थी। ज्यादातर पैसे सुशांत की मर्जी से या उनकी जानकारी से ही खर्च किए गए थे। ये पैसे सुशांत की कुल इनकम के मुकाबले बहुत कम हैं। हालांकि, खाते से जुड़ी अन्य जानकारी अभी भी सार्वजनिक होना बाकी है।

सीबीआई अब तक दो दर्जन से ज्यादा लोगों से कर चुकी है पूछताछ
सीबीआई ने इस मामले में दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की है। इनमें रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्य, सुशांत सिंह राजपूत के परिजन, उनके स्टाफ और हाउस मैनेजर, बैंकों के कर्मचारी जहां उनके अकाउंट थे, उनके मनोचिकित्सक और कुछ दोस्त और परिचित शामिल हैं। एजेंसी ने पावना डैम रिसॉर्ट के कर्मचारियों से भी पूछताछ की है, जहां सुशांत छुट्टी मनाने गए थे।

रिपोर्ट में तारीख-दर-तारीख पांचों बार के ट्रांजेक्शन की जानकारी बताई गई है

कोटक महिंद्रा बैंक से सुशांत के खाते के जो पेपर आए हैं, उनमें 2019 में 14 और 22 जुलाई, इसके बाद 2, 8 और 15 अगस्त को सुशांत के कार्ड से पूजा-पाठ सामग्री के लिए पैसे का भुगतान हुआ। 15 अगस्त के बाद कोई पैसा इस तरह के काम के लिए नहीं निकाला गया। रिपोर्ट में तारीख-दर-तारीख पांचों बार की रकम की जानकारी भी साझा की गई है,​​​​ जो इस प्रकार है…

90 दिनों में 3.24 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन

  • 14 अक्टूबर 2019 सुशांत के बैंक खाते में 4.64 करोड़ रुपए का बैलेंस था, जो महज 90 दिनों में घटकर 1.4 करोड़ रुपए बचा था। जो पैसा सुशांत के खाते से निकला या ट्रांसफर हुआ, उसका ज्यादातर इस्तेमाल रिया चक्रवर्ती और उनके परिजन के लिए हुआ। 14 अक्टूबर को रिया के भाई शोविक के अकाउंट में 81,901 रुपए ट्रांसफर हुए।
  • 15 अक्टूबर 2019 को 4.3 लाख रुपए दिल्ली के होटल ताज में रुकने के लिए भेजे गए।
  • 16 अक्टूबर 2019 को रिया और शोविक के दिल्ली के हवाई टिकट के लिए 76 हजार रुपए भेजे गए। इसके अगले कुछ दिन तक अलग-अलग अमाउंट के जरिए लाखों रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ।
  • 14 नवंबर 2019 को रिया के नाम पर डेढ़ लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ।
  • 20 और 21 नवंबर 2019 को रिया के मेकअप और शॉपिंग पर 75 हजार रुपए खर्च हुए।
  • 24 नवंबर 2019 को रिया की शॉपिंग पर 22,220 रुपए खर्च हुए।
  • 25 नवंबर को इसी खाते से रिया के भाई की ट्यूशन फीस दी गई।

सुशांत के बैंक खातों से जुड़ी एक और खबर पढ़ें…

रिया चक्रवर्ती ने 5 बार पूजा-पाठ के नाम पर निकाले थे पैसे, परिवार का दावा- पैसे का इस्तेमाल सुशांत पर जादू-टोने के लिए किया गया


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

बालाकोट स्ट्राइक के 2 साल: ग्वालियर से फिर उड़े एयरफोर्स के मिराज और सुखोई, 615 किमी दूर पोकरण में टारगेट को तबाह किया

बालाकोट स्ट्राइक के 2 साल: ग्वालियर से फिर उड़े एयरफोर्स के मिराज और सुखोई, 615 किमी दूर पोकरण में टारगेट को तबाह किया

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप जोधपुर2 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *