Saturday , February 27 2021
Breaking News

एनडीए गठबंधन से लोजपा की विदाई तय, चिराग को साथ नहीं रखने पर अड़ गए हैं सीएम नीतीश कुमार

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Chirag Paswan Nitish Kumar | LJP NDA Seat Sharing News Update; Nitish Kumar On Lok Janshakti Party Ahead Bihar Vidhan Sabha (Assembly) Election 2020

पटना15 मिनट पहलेलेखक: शालिनी सिंह

  • कॉपी लिंक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चिराग को एनडीए में नहीं रखने पर अड़ गए हैं।

  • भाजपा-जदयू और लोजपा-भाजपा के बीच कई बार हुई मीटिंग का कोई नतीजा नहीं निकल सका है
  • लोजपा के एनडीए से अलग होने के बाद भी भाजपा-जदयू में सीटों का बंटवारा आसान काम नहीं होगा

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) का एनडीए गठबंधन से बाहर जाना तय हो गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चिराग को एनडीए में नहीं रखने पर अड़ गए हैं। भाजपा-जदयू और लोजपा-भाजपा के बीच कई बार हुई मीटिंग का कोई नतीजा नहीं निकल सका है। सूत्रों के अनुसार चिराग पासवान अब बिहार में एनडीए से अलग होकर 143 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

चिराग पासवान के एनडीए से अलग होने की सूरत में अब एनडीए में सीटों का बंटवारा 50:50 के फॉर्मूले पर होगा। बताया जा रहा है कि दोनों दल 121-122 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। वैसे जानकार यह भी कह रहे हैं कि लोजपा के एनडीए से अलग होने के बाद भी भाजपा-जदयू में सीटों का बंटवारा आसान काम नहीं होगा।

लोजपा गई तब भी सीटों का फसाद रहेगा जारी

बिहार में एनडीए गठबंधन से लोजपा बाहर हो भी गयी तब भी जदयू और भाजपा के बीच सीटों का फसाद इतनी आसानी से नहीं सुलझने वाला है। सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक लोजपा अगर एनडीए से बाहर जाती है तब जदयू 50-50 के फार्मूले से आगे बढ़ सकती है।

जदयू के सूत्रों का कहना है कि भाजपा के साथ हमने 50-50 का फार्मूला लोजपा के एनडीए में हिस्सा होने के वक्त किया था। ऐसी स्थिति में अगर लोजपा बाहर चली जाती है तो फिर 50-50 सीटों का बंटवारा नहीं होगा। बल्कि तब वह सीटें जो भाजपा, लोजपा को देती उन सीटों में से भी जदयू अपनी हिस्सेदारी लेगी। यानी अगर लोजपा एनडीए का हिस्सा नहीं भी रहेगा तब भी सीटों का विवाद सुलझाना भाजपा नेताओं के लिए आसान नहीं होगा।

‘मोदी से बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर नहीं’

इससे पहले सोशल साइट पर ऐसे पोस्टर वायरल हो रहे हैं, जिसमें चिराग पासवान पीएम मोदी से दोस्ती और नीतीश से रार के मूड में नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि ये पोस्टर लोजपा के समर्थकों द्वारा वायरल किए जा रहे हैं। सुबह से वायरल हो रहे इस पोस्टर पर लिखा है- ‘मोदी से कोई बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर नहीं।’ यानी मसला आर या पार का है। पोस्टर में चिराग, नरेंद्र मोदी से दोस्ती का हाथ मिला रहे हैं, तो वहीं नीतीश के साथ संभावनाओं के द्वार बंद करते दिख रहे हैं। लोजपा इस पोस्टर की आधिकारिक दावेदारी भले नकार रही है, लेकिन माना यही जा रहा है कि इसे लोजपा के समर्थकों ने ही जारी कराया है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

HC में शताब्दी भवन का उद्घाटन LIVE: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया CJI अरविंद बोबडे को गार्ड ऑफ ऑनर; पुराने भवन के बगल में बनेगा शताब्दी भवन

HC में शताब्दी भवन का उद्घाटन LIVE: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया CJI अरविंद बोबडे को गार्ड ऑफ ऑनर; पुराने भवन के बगल में बनेगा शताब्दी भवन

Hindi News Local Bihar Patna Highcourt New Building Shadabdi Bhawan Inaugrated In The Presence Of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *