Sunday , April 18 2021
Breaking News

एनडीए में सीटों पर पेंच फंसा है, फिर भी रविशंकर प्रसाद कर गए हैं दो-तिहाई बहुमत जीतने का दावा

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Union Minister Ravi Shankar Prasad On NDA Seat Sharing For Bihar Vidhan Sabha Election 2020

पटना10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत लाने का दावा कर दिया है।

  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत लाने का दावा कर दिया है
  • पटना में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने यह बात कही है

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी होने के दूसरे दिन तक भी एनडीए में सीट शेयरिंग पर पेंच बरकरार है। भाजपा-जदयू में बात बन नहीं रही है तो चिराग पासवान लोजपा को लेकर अलग ही राग अलाप रहे हैं। बावजूद इसके केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत लाने का दावा कर दिया है। पटना में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने यह बात कही है।

कृषि बिलों पर जारी तनातनी को लेकर मीडिया को सरकारी पक्ष से अवगत कराने के लिए इस प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था। बाद में मीडिया ने जब उनसे सीट शेयरिंग पर सवाल किया तो प्रसाद ने कहा कि पार्टी ने तीन-चार नेताओं को इस बारे में निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है। जल्द ही सब क्लियर कर इसका ऐलान कर दिया जायेगा। लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हम बिहार में दो तिहाई बहुमत प्राप्त करेंगे।

सीट शेयरिंग पर एनडीए में अभी भी जारी है खींचतान

सत्ताधारी एनडीए में शेयरिंग को लेकर अभी भी कुछ क्लियर नहीं हो सका है। भाजपा-जदयू में कई सीटों को लेकर पेंच फंसा है तो उधर लोजपा भी सम्मानजनक सीटों के साथ ही पसंद की सीटें भी खुद के लिए मांग रही है। लोजपा ने सम्मानजनक सीटें न मिलने की सूरत में 143 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने की भी बात कही थी।

शनिवार को लोजपा खोलेगी अपने पत्ते

लोजपा अपने लिए 36 सीट की मांग कर रही है। इसके साथ ही पार्टी की शर्त है कि उसे अधिकतर सीट पसंद की दी जाएं। यदि लोजपा की यह मांग मान ली जाए तो भाजपा और जदयू को अपने कोटे की कई सीट पर समझौता करना होगा। यही कारण है कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ कई बैठक होने के बाद भी मामला अभी तक नहीं सुलझा है। शनिवार को लोजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में पार्टी सीट शेयरिंग को लेकर अपना फैसला ले सकती है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

फेल हो रही सरकार की व्यवस्था: राजधानी में मात्र 543 बेड, इसमें भी 90 % फुल; सरकारी से 2 गुणा अधिक प्राइवेट में बेड लेकिन इलाज का रेट हाई

फेल हो रही सरकार की व्यवस्था: राजधानी में मात्र 543 बेड, इसमें भी 90 % फुल; सरकारी से 2 गुणा अधिक प्राइवेट में बेड लेकिन इलाज का रेट हाई

Hindi News Local Bihar Gouvernement Management For Corona Patient In Hospitals Critical; Bed Not Available …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *