Monday , March 1 2021
Breaking News

एसटीएफ ने डुमरांव में छापेमारी कर हथियार तस्कर को दबोचा, रायफल, कट्टा और शराब जब्त

बक्सर16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • सिमरी में एक क्विंटल गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार, गांजा तस्करी में फिर उछला बलिहार गांव का नाम
  • डुमरांव के सफाखाना रोड मंे देर रात पुलिस ने की थी छापेमारी

जिले में एसटीएफ की टीम ने छापेमारी कर अवैध हथियार के साथ एक शराब तस्कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। एसटीएफ ने उक्त कार्रवाई डुमरांव पुलिस की मदद से की है। बताया जा रहा है कि डुमरांव शहर के सफाखाना रोड स्थित एक घर में पुलिस ने देर रात छापेमारी की।

वहां से एक पेटी शराब के अलावा पुलिस ने एक देसी रायफल व कट्टा के साथ छह गोलियां बरामद करने में सफलता हासिल की है। वहीं सिमरी के बलिहार गांव में पुलिस ने छापेमारी कर एक क्विंटल गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

सोमवार को एसपी नीरज कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी की। बताया कि कुख्यात शराब तस्कर बड़क यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से हथियार और शराब की बरामदगी हुई है।

डुमरांव के एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि उक्त अपराधी पर पहले से भी मुकदमा दर्ज है। वह पेशेवर अपराधी है। उसके परिवार के भी कई सदस्य पहले से जेल में बंद हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव के मद्देनजर सभी वारंटियों को हर हाल में गिरफ्तार करने का टास्क थानाध्यक्षों को दिया गया है।

रविवार की रात अचानक एसटीएफ के अफसरों ने एसडीपीओ को सूचना दी कि डुमरांव के सफाखाना रोड में उक्त अपराधी अपने घर मे छिपा हुआ है। उसके बाद एक टीम गठित कर छापेमारी की गई। जिसमें सफलता हाथ लगी।

चाचा व भाई पहले से हैं जेल में बंद : जानकारी के अनुसार अपराधी बढ़त यादव पहले से भी कई मामलों में दागी रहा है। उसके परिवार के कई सदस्य पेशेवर अपराधी रहे हैं। पहले से शराब के मामले में उसके चाचा मैनी यादव उसका छोटा भाई छोटक यादव जेल में बंद है।

बताया जा रहा है कि यूपी व हरियाणा से शराब लाकर तस्करी करता था। लोकल पुलिस को पिछले कई महीनों से उसकी तलाश थी। लेकिन, वह हाथ नहीं लग रहा था। तभी एसटीएफ की टीम को किसी ने सूचना दी कि वह अपने घर मे छुपा हुआ है।

देसी रायफल, कट्टा समेत छह गोलियां जब्त : एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि अपराधी के पास से एक देसी रायफल के अलावा अत्याधुनिक कट्टा और छह गोलियां बरामद हुई हैं। हालांकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि उक्त अपराधकर्मी हथियार कहां से लाया था। इसकी सूचना अबतक प्राप्त नहीं हुई है। आर्म्स एक्ट के अलावा शराब तस्करी का केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। जबकि पुलिस अभी उस मामले की जांच कर रही है।

तस्कर के पास ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस, 1 क्विंटल गांजा बरामद
बलिहार गांव से पुलिस ने एक क्विंटल गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इस गांव में छापेमारी की। जिसमें बलिहार गांव से पुलिस ने लगभग एक क्विंटल मादक पदार्थ गांजा के साथ एक बिनोद कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है। उक्त आशय की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एसपी नीरज कुमार ने दी।

बताया जा रहा है कि एसडीपीओ डुमरांव केके सिंह की टीम ने उक्त तस्कर को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस तस्कर के पास ग्राहक बनकर पहुंची थी। पुलिस ने उससे बड़ी डील की। एसडीपीओ के अनुसार उन्हें किसी ने गुप्त सूचना दी थी कि उक्त तस्कर बड़ी खेप लेकर आया है। जिसके बाद उन्होंने उसे अपने जाल में फंसाने का प्लान रचा।

खुलासा : पुलिस को गांजा देने को तैयार था तस्कर
एसडीपीओ की मानें तो पुलिस ने चालाकी के साथ तस्कर को अपनी जाल में फंसाया। पुलिस टीम सादी लिबास में बलिहार गांव में पहुंची थी। तस्कर से बड़ी खेप की डील तय हुई। डिलीवरी के साथ ही कैश पैसा देने की बात भी पुलिस ने की। जिसके बाद तस्कर को भी लालच आ गया। वह पुलिस को ग्राहक समझकर डिलीवरी देने के लिए तैयार हो गया।

नरमी : तस्करों के प्रति लापरवाह है पुलिस टीम
पुलिस की लापरवाही का नतीजा ही है कि अभी भी इतने बड़े पैमाने पर इस क्षेत्र में तस्करी का खेल जारी है। नए पुलिस कप्तान से लोगों को काफी उम्मीद है। उनके ताबड़तोड़ एक्शन को उनके अफसरों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। तभी डुमरांव एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस को इतनी बड़ी सफलता हाथ लगी है। गिरफ्तार तस्कर को कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के साथ ही जेल भेज दिया गया।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

मधेपुरा में अपहरण कर प्रोफेसर की हत्या: BSS चंद्रकांता कॉलेज में पढ़ाते थे, एक बेटा भी उनके साथ गया था, अब तक लापता

मधेपुरा में अपहरण कर प्रोफेसर की हत्या: BSS चंद्रकांता कॉलेज में पढ़ाते थे, एक बेटा भी उनके साथ गया था, अब तक लापता

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप मधेपुरा5 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *