Sunday , February 28 2021
Breaking News

एसडीओ ने कहा- चुनाव में कोविड 19 को लेकर बरती जाएगी विशेष सतर्कता, मास्क जरूरी

बलिया13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बलिया अनुमंडल कार्यालय के सभागार में एसडीओ डाॅ उत्तम कुमार एवं एसडीपीओ कुमार वीर धिरेन्द्र के द्वारा शुक्रवार को प्रेसवार्ता जारी कर कई निर्देश दिये गये। पत्रकारों को संबंधित करते हुए एसडीओ ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा विगत 25 सितंबर को जारी आदर्श आचार संहिता को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि पहली बार कोरोना महामारी के इस दौड़ में हो रहे चुनाव को लेकर विशेष सतर्कता बरती गई है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश का शत प्रतिशत अनुपालन कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर साहेबपुर विधानसभा सभा में 359 बूथ बनाये गए हैं। 3 नवम्बर को होने वाले चुनाव को लेकर आगामी 9 अक्तूबर से नामांकन की प्रक्रिया की जायेगी।

जो आगामी 16 नवम्बर तक चलेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर चुनाव आयोग के द्वारा इस बार ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू की गई है। प्रत्याशी घर बैठे भी नामांकन कर सकते हैं। साथ ही चुनाव के दौरान होने वाली नामांकन में तीन लोगों के ही आने की इजाजत होगी।

सभा के लिये विधानसभा क्षेत्र में मौजूद पांच मैदानों में किसी एक मैदान की अनुमति प्रत्याशी को आवेदन देकर अनुमंडल प्रशासन से लेनी होगी। उन्होंने बताया कि मतदान के दिन जिले के सीमा पर अवस्थित मतदान केन्द्रों पर पैनी नजर रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि मतदान के दिन आयोग द्वारा सभी बूथों पर हेंड सैनेटाईजर एवं गलब्स की व्यवस्था की जाएगी।

एसडीपीओ कुमार वीर धिरेन्द्र ने कहा कि चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था को लेकर गश्त तेज कर दी गयी है। 1351 लोगों के विरूद्ध 107 की कार्रवाई, 35 अपराधियों पर सीसीए लगाने एवं गुंडा पंजी में दर्ज नामों वाले लोगों के उपर कार्यवाई के लिये बरीय पदाधिकारी को अग्रसित की गई है।
चेरियाबरियारपुर में जांच में सभी निगेटिव
पीएचसी समेत प्रखंड क्षेत्र में शुक्रवार काे 150 लोगों के कोरोना संक्रमण की जांच मेें कोई भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है । इस बारे में जानकारी देते हुए पीएचसी प्रभारी डॉ पृथ्वीराज ने बताया कि सभी लोगों की यह जांच एंटीजन रैपिड टेस्ट किट द्वारा की गई है।

पीरनगर में 175 लोगों का किया गया कोरोना जांच, सभी मामले मिले निगेटिव

प्रखंड क्षेत्र के पहसारा पूर्वी पंचायत के पीरनगर में शुक्रवार को आयोजित कोरोना जांच शिविर में 175 लोगों का स्वैप संग्रह किया गया। स्वास्थ्य प्रबंधक आशुतोष गांधी ने बताया कि पीर नगर में 140 तथा पीएचसी में 35 लाक्षणिक लोगों का सैम्पल लिया गया। एआरटी द्वारा जांच के बाद सभी सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

प्रखंड क्षेत्र में वैश्विक कोरोना महामारी के 10 एक्टिव मामले हैं। इसमें से एक को आइसोलेशन वार्ड बेगूसराय में भर्ती कराया गया है, शेष नौ को होम आइसोलेशन कर आवश्यक दवा देकर मेडिकल केयर में रखा गया है। जांच शिविर में लैब टेक्नीशियन अमृत कुमार, सुधीर कुमार पाठक, सुशील कुमार, कविता कुमारी, सुशीला कुमारी आदि मौजूद थे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

वसूली के पैसे के लिए थानेदार को पीटने दौड़ा ड्राइवर: दारोगा ने घबरा कर बड़े अधिकारी को फोन लगाया, कहा-हेल्लो सर, ड्राइवर बहुत बवाल कर रहा है

वसूली के पैसे के लिए थानेदार को पीटने दौड़ा ड्राइवर: दारोगा ने घबरा कर बड़े अधिकारी को फोन लगाया, कहा-हेल्लो सर, ड्राइवर बहुत बवाल कर रहा है

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप बक्सर32 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *