Thursday , April 15 2021
Breaking News

ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस हुई ठप, लेकिन ATM कर रहा है काम; बैंक ने कहा- धैर्य रखें सेवा जल्द शुरू होगी

नई दिल्ली33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की देशभर में 22 हजार से ज्यादा ब्रांच हैं

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेस हिट हुई है। हालांकि एटीएम और पीओएस मशीन पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। देश के टॉप बैंक ने ट्वीट के जरिए बताया कि कनेक्टिविटी इश्यू के कारण कोर बैंकिंग सिस्टम में देरी हो रही है। एटीएम और पीओएस को छोड़कर सभी चैनल प्रभावित हुए हैं। हम अपने ग्राहकों से अपील करते हैं कि वे धीरज रखें। सामान्य सेवा जल्द ही फिर से शुरू होगी। बैंक ने अपने ट्वीट में कहा है कि दोपहर तक सेवा बहाल हो जाएगी।

सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है SBI

एसबीआई देश में असेट्स, डिपॉजिट, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के लिहाज से सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है। यह देश में सबसे ज्यादा उधारी देनेवाला बैंक है। 30 जून 2020 तक बैंक के पास कुल 34 लाख करोड़ रुपए की डिपॉजिट थी। चालू एवं बचत खाता (कासा) अनुपात 45 प्रतिशत से ज्यादा है। इसकी उधारी 24 लाख करोड़ रुपए के करीब है।

देशभर में बैंक के 22,000 से अधिक ब्रांच

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की देशभर में 22 हजार से ज्यादा ब्रांच हैं। एसबीआई की मौजूदगी 30 से ज्यादा देशों में है। SBI के 6.6 करोड़ से ज्यादा ग्राहक मोबाइल बैंकिंग और ATM की सुविधा का इस्तेमाल करते हैं।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

सिस्टम की मौत: वार्ड बॉय ने संक्रमित मरीज की ऑक्सीजन मशीन निकाली; सांसें उखड़ने पर सिर पटकते रहे, बेटे के सामने तड़प-तड़पकर मौत

सिस्टम की मौत: वार्ड बॉय ने संक्रमित मरीज की ऑक्सीजन मशीन निकाली; सांसें उखड़ने पर सिर पटकते रहे, बेटे के सामने तड़प-तड़पकर मौत

Hindi News Local Mp Madhya Pradesh Coronavirus News; Covid Patient Died Due As Oxygen Machine …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *