Tuesday , March 2 2021
Breaking News

काउंटिंग: सबसे पहले पाेस्टल बैलेट की गिनती, शाम में परिणाम

भागलपुर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • 10 काे पाॅलिटेक्निक और महिला आईटीआई में हाेगी मतगणना
  • हर विस क्षेत्र की गिनती 7-7 टेबल पर हाेगी

इस बार जिले के विस क्षेत्राें की काउंटिंग दाे जगहाें पर हाेगी। भागलपुर, नाथनगर, बिहपुर व गाेपालपुर विधानसभा क्षेत्र की काउंटिंग राजकीय पाॅलिटेक्निक काॅलेज और कहलगांव, पीरपैंती व सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम की गिनती महिला आईटीआई में हाेगी।

इस बार चुनाव परिणाम पिछले चुनाव की तुलना में काफी विलंब से अाएगा। सबसे पहले साताें विधानसभा क्षेत्र के पाेस्टल बैलेट की गिनती हाेगी। उसके बाद कंप्यूटर से सर्विस वाेटर के इलेक्ट्रािेनिक बैलेट की गिनती हाेगी। कम बूथ रहने के कारण सबसे पहला रिजल्ट बिहपुर विधानसभा का अाएगा। लेकिन ये परिणाम शाम छह बजे के बाद ही आएगा।

काउंटिंग काे केंद्र के बाहर एलईडी स्क्रीन पर देख सकेंगे
इस बार हर विधानसभा क्षेत्र की गिनती एक हाॅल में 14 टेबल पर नहीं हाेगी। बल्कि एक विधानसभा क्षेत्र की गिनती दाे हाॅल में सात-सात टेबल पर हाेगी। एक टेबल पर तीन अफसराें की ड्यूटी गिनती में लगेगी। यानी एक विधानसभा क्षेत्र में 42 अफसर ड्यूटी में लगेंगे। काउंटिंग टेबल से बाहर मैदान में एलईडी स्क्रीन पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। ताकि काउंटिंग हाॅल में कम से कम लाेग रह पाएं। कोरोना काल के चलते बूथों की संख्या बढ़ गई है। जिले में करीब 30 से 35 राउंड तक मतगणना चलेगी। पहले 20 से 25 राउंड में मतगणना समाप्त हो जाती थी। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

काउंटिंग एजेंट व अफसराें के लिए रहेंगे अलग-अलग रास्ते
जिला भविष्य निधि पदाधिकारी राजेंद्र कुमार चंद्रवंशी ने बताया कि काउंटिंग एजेंट व अफसराें के जाने के लिए अलग-अलग रास्ते रहेंगा। टेबल वाइज हर कैंडिडेट का एजेंट रहेगा। गिनती के बाद हर विधानसभा क्षेत्र के पांच-पांच बूथ के वीवीपैट की पर्ची की रेंडमली जांच हाेगी। काउंटिंग में बैंक अफसराें की अधिक से अधिक ड्यूटी लगेगी।

सुरक्षा को दोनों स्ट्रांग रूम में लगाए 150 सीसीटीवी कैमरे

पॉलिटेक्निक व महिला आईटीआई स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए एक कंपनी पारा मिलिट्री की तैनाती की गई है। इसके अलावा 150 सीसीटीवी कैमरे बाहर और भीतर लगाए गए है, जिसके जरिए चप्प-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। बरारी, जीरोमाइल और यातायात टीओपी थाने को गश्ती के दौरान स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर विशेष निगरानी का निर्देश एसएसपी ने दिया है। राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने दोनों स्ट्रांग रूम में बाहर डेरा डाल दिया है और सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से ईवीएम की निगरानी कर रहे हैं।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

24 घंटे में शहर में तीन लूट: सहरसा में अब बीच शहर बाइक सवार बदमाशों ने युवक को गोली मारी सात लाख लूट कर फरार

24 घंटे में शहर में तीन लूट: सहरसा में अब बीच शहर बाइक सवार बदमाशों ने युवक को गोली मारी सात लाख लूट कर फरार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप सहरसा9 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *