Thursday , April 15 2021
Breaking News

कोरोना वायरस का प्रसार रोकने की ली शपथ, एनएसएस के स्वयंसेवक वायरस से बचाव को चलाएंगे जागरुकता अभियान

डुमरांव10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • डीके काॅलेज में आयोजित हुआ था समारोह

एनएसएस के स्वयंसेवक अब वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। शनिवार को स्थानीय डीके काॅलेज में एनएसएस स्वयंसेवकों ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए शपथ लिया। यह शपथ युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय निदेशालय नई दिल्ली के निर्देश के आलोक में लिया गया। जिसका नेतृत्व काॅलेज एनएसएस के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ रामेंद्र कुमार सिंह ने किया।

एनएसएस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि यह कार्यक्रम 8 अक्टूबर को ही करना था लेकिन उस दिन चहल्लुम का अवकाश था। जिस कारण इसे शनिवार को आयोजित किया गया। शपथ समारोह के दौरान स्वयंसेवकों ने इस वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए लोगों को जागरुकता करने का निर्णय लिया। स्वयंसेवकों ने एसएमएस यानी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करने तथा लोगों को भी इसके उपयोग के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम पदाधिकारी डा रामेन्द्र ने कहा कि जबतक इस महामारी का कोई वैक्सिन नहीं बन जाता तब तक मास्क को ही वैक्सिन समझना है तथा घर से बाहर निकलने की सूरत में हमेशा मास्क पहनना है। मौके पर काॅलेज की हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ उषा रानी, डॉ रमेश कुमार यादव, डॉ अखलाक अहमद, प्रोफेसर अवनीश के साथ ही एनएसएस के शुभम सिन्हा, लक्ष्मण कुमार, स्नेहलता, वंदना, प्रेमलता, स्नेहा, मनीष मिश्र, अभिषेक कुमार, उदय वर्मा, सत्यम, राजेश, नारायण सिंह आदि उपस्थित थे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

कोरोना से 14 दिन में 75 मौत: अप्रैल लिख रहा मौत की कहानी, ठंडी नहीं पड़ रही चिता की आग; एक के बाद दूसरी लाश

कोरोना से 14 दिन में 75 मौत: अप्रैल लिख रहा मौत की कहानी, ठंडी नहीं पड़ रही चिता की आग; एक के बाद दूसरी लाश

Hindi News Local Bihar Patna Patna Coronavirus, Bihar Crematoriums Update: 75 Covid 19 Patients Deaths …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *