Thursday , February 25 2021
Breaking News

कोलकाता के खिलाफ पिछले 5 में से 2 मैच ही जीत सकी पंजाब, लीग में बने रहने के लिए जीत जरूरी; गेल को मिल सकता है मौका

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KXIP Vs KKR LIVE Score Today Updates | Kings XI Punjab Vs Kolkata Knight Riders IPL 2020 Match 24th Live Cricket Score And Latest Updates

अबु धाबी17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने लीग में अब तक सबसे ज्यादा 313 रन बनाए हैं। वहीं, उनकी टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। (फाइल फोटो)

आईपीएल के 13वें सीजन का 24वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच थोड़ी देर में अबु धाबी में खेला जाएगा। सीजन में अब तक 6 में से 5 मैच हार चुकी पंजाब के लिए केकेआर के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करने की चुनौती होगी। पिछले 5 मुकाबलों की बात करें, तो पंजाब ने सिर्फ 2 बार ही केकेआर को हराया है। वहीं, पिछले सीजन में दोनों के बीच खेले गए दोनों मैच केकेआर ने जीते थे।

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को खराब फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल की जगह टीम में जगह मिल सकती है। मैक्सवेल ने लीग में अब तक 6 मैच में सिर्फ 48 रन ही बनाए हैं। वहीं, केकेआर सीजन में अब तक 5 में से 3 मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। वहीं, पंजाब एक जीत के साथ सबसे नीचे है।

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल टॉप पर
पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने लीग में अब तक सबसे ज्यादा 313 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक भी शामिल है। इनके अलावा तीसरे नंबर पर भी पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल हैं, जिन्होंने लीग में अब तक एक शतक के साथ 281 रन बनाए हैं।

टॉप-5 गेंदबाजों में मोहम्मद शमी भी
पंजाब की सबसे बड़ी कमजोरी डेथ ओवर में उनकी गेंदबाजी रही है। सीजन में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पंजाब के सिर्फ मोहम्मद शमी ही टॉप-5 में जगह बना पाए हैं। शमी ने 6 मैचों में 9 विकेट लिए हैं और वे लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं।

पंजाब-कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी
कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेल का नबंर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

पिच रिपोर्ट
अबु धाबी में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। यहां पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। अबु धाबी में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। इस आईपीएल से पहले यहां पिछले 44 टी-20 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 56.81% रहा है।

अबु धाबी में रिकॉर्ड

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 44
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 19
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 25
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 137
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 128

कोलकाता ने 2 बार खिताब जीता, पंजाब को अब भी इंतजार
आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं, पंजाब ने अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता है। 2014 में उसने फाइनल में जगह जरूर बनाई थी, लेकिन उसे कोलकाता के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल में कोलकाता का सक्सेस रेट पंजाब से ज्यादा
आईपीएल में कोलकाता का सक्सेस रेट 52.73% है। केकेआर ने अब तक कुल 183 मैच खेले हैं। जिसमें उसने 95 मैच जीते और 88 हारे हैं। वहीं, पंजाब का सक्सेस रेट 45.32% है। पंजाब ने अब तक कुल 182 मैच खेले हैं। जिसमें उसे 83 मैचों में जीत मिली और 99 में हार का सामना करना पड़ा।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

फोटोज में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का रोमांच: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड डे-नाइट टेस्ट शुरू; राष्ट्रपति कोविंद ने इशांत को किया सम्मानित

फोटोज में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का रोमांच: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड डे-नाइट टेस्ट शुरू; राष्ट्रपति कोविंद ने इशांत को किया सम्मानित

Hindi News Sports Cricket India England Day Night Test In The World’s Largest Cricket Stadium …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *