Sunday , April 18 2021
Breaking News

खत्म हुआ आशियाना, सड़क पर बसेरा: बच्चों ने जलाया था चूल्हा, चिंगारी से लगी आग, 300 घर जलकर राख

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
चिंगारी से दो वार्ड की झोपड़ियों में लगी भीषण आग। - Dainik Bhaskar

चिंगारी से दो वार्ड की झोपड़ियों में लगी भीषण आग।

  • सड़क खराब होने की वजह से देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम
  • झोपड़ियों से बाहर निकलकर लोगों ने बचाई जान

भागलपुर के नारायणपुर में आग की एक चिंगारी ने 300 परिवारों को सड़क पर ला खड़ा किया। मंगलवार की सुबह तक उनके पास रहने को झोपड़ी थी। लेकिन दोपहर होते-होते उनका आशियाना खत्म हो गया। कसमाबाद दियारा के वार्ड संख्या 10 के एक घर में कुछ बच्चों ने चूल्हा जलाया था। इस दौरान एक चिंगारी से फूस की झोपड़ी में आग लगी गई। देखते ही देखते 300 घर जलकर राख हो गए।

झोपड़ियों से पहले बच्चों को निकाला गया बाहर
तेज हवा होने की वजह से आग ने वार्ड नंबर 10 को पूरी तरह से चपेट में ले लिया। इसके बाद आग की चपेट में वार्ड नंबर 9 भी आ गया। किसी तरह लोगों ने झोपड़ियों से बाहर निकलकर जान बचाई। अगलगी के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई। लोग आग बुझाने के लिए एक-दूसरे की मदद करते दिखे। जिसके हाथों में जो बर्तन दिखा, उसी से ही आग बुझाने लगे। लेकिन तेज हवा की वजह से आग की लपटों पर कंट्रोल करना मुश्किल हो गया। लोगों ने सबसे पहले बच्चों को झोपड़ियों से बाहर निकाला।

देर से पहुंची फायरब्रिगेड की टीम

अगलगी में कपड़ा, बर्तन, गहने समेत कई मवेशी भी जलकर राख हो गए। मुखिया अरविंद मंडल ने बताया कि घर मे बच्चों के द्वारा चूल्हा जलाने के दौरान फूस के घर में आग लग गई।अगलगी की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची। रास्ता खऱाब होने की वजह से अग्निशमन को यहां तक पहुंचने में काफी समय लग गया। किसी तरह अपनी जान बचाकर सड़क किनारे शरण लिए हुए हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

About divyanshuaman123

Check Also

हताश मजदूर कह रहे आंकड़े दुरुस्त कीजिए सरकार: राज्य में मनरेगा ने 101.33% लक्ष्य हासिल किया, फिर भी काम नहीं मिल रहा, जॉब कार्ड भी बेकार

हताश मजदूर कह रहे आंकड़े दुरुस्त कीजिए सरकार: राज्य में मनरेगा ने 101.33% लक्ष्य हासिल किया, फिर भी काम नहीं मिल रहा, जॉब कार्ड भी बेकार

Hindi News Local Bihar Bihar News Workers Are Not Getting Work In Bihar, Wrong Figures …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *