Monday , April 19 2021
Breaking News

खुलकर मैदान में उतरने लगे दसों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी; बैनर-पोस्टर बनाने वाले प्रिंटिंग प्रेस में बढ़ रही भीड़

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya Election 2020: Printing Presses Working Hard To Fulfill Demand For Candidates

गया19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चुनाव चिह्न जारी होते ही सभी प्रत्याशी प्रिंटिंग प्रेस में पंपलेट व बैनर बनवाने के लिए जुटने लगे हैं।

  • चुनाव प्रचार के लिए बैनर-पंपलेट छपवाने में जुटे उम्मीदवार
  • जिले के दस विधानसभा से 172 प्रत्याशी हैं चुनाव मैदान में

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में जिले की दस विधानसभा सीटों पर मतदान 28 अक्तूबर को होने जा रहा है। इस बार जिले के दस विधानसभा क्षेत्रों में कुल 172 प्रत्याशी मैदान में हैं। नाम वापसी का समय खत्म होते ही बीते सोमवार को आयोग की ओर से सभी को चुनाव चिह्न जारी कर दिया गया। हर प्रत्याशी को अलग-अलग सिंबल मिले हैं, जिससे मतदाताओं को उनकी पहचान करने व मताधिकार का प्रयोग करने में सहूलियत हो सके। किसी प्रत्याशी को बैट-बल्ला, किसी को शंख, किसी को कड़ाही तो किसी को चम्मच आदि सिंबल मिले हैं।

चुनाव चिह्न जारी होते ही सभी प्रत्याशी अपने-अपने प्रचार में तेजी से जुट गये हैं। इसके अलावा प्रिंटिंग प्रेस में प्रत्याशी पंपलेट व बैनर बनवाने के लिए जुटने लगे हैं। सबसे अधिक जोर पंपलेट व विजिटिंग कार्ड पर है। प्रिंटिंग प्रेस वालों का कहना है कि मतदान के लिए समय अब गिनती के बचे हैं। ऐसे में बड़ी पार्टियों के अलावा अन्य पार्टी व निर्दलीय पार्टी के प्रतिनिधि अपने-अपने कैंडिडेट के लिए पंपलेट और विजिटिंग कार्ड बनवाने में लगे हैं।

प्रिंटिंग प्रेस के कर्मी शमशाद और पप्पू बताते हैं कि पंपलेट और विजटिंग कार्ड बनवाने के लिए यह तेजी सोमवार की शाम से आयी है। उन्होंने बताया कि इस तरह का काम न केवल शहर से आ रहा है बल्कि जिले के विभिन्न विधानसभाओं से भी आ रहा है। कुछ लोग अपनी गाड़ी पर पोस्टर लगवाने के लिए आर्डर कर रहे हैं। ऐसे आर्डर जल्दी देने होते हैं। लिहाजा हर हाल में उनका काम मंगलवार से लेकर बुधवार की दोपहर तक पूरा करना है। समय पर काम पूरा नहीं होने पर पार्टी के नाराज होने की आशंका बनी रहती है।

इधर एसडीएम इंद्रवीर ने बताया कि प्रत्याशियों को उनका सिंबल जारी कर दिया गया है। इवीएम पर सिंबल चस्पा करने का काम भी शुरू कराया जा रहा है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप बेगूसराय11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *