Sunday , April 18 2021
Breaking News

गाेबरसही की गायब दाेनों किशोरियां 7 दिन बाद दरभंगा में बरामद, अब समलैंगिक विवाह पर अड़ीं

मुजफ्फरपुर12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • जींस पैंट और शर्ट पहन एक लड़की बनी दूल्हा, सलवार समीज में दूसरी बनी दुल्हन
  • दाेनाें के परिजन इनके रिश्ते से नाराज, समझा-समझा कर हलकान
  • दाेनाें काे आज काेर्ट में पेश करेगी पुलिस, काेर्ट के निर्देश पर ही हाेगी काेई कार्रवाई

गाेबरसही इलाके की छह अक्टूबर से गायब दाे किशोरियों काे पुलिस ने दरभंगा से बरामद कर लिया। दाेनाें ने ही पुलिस पूछताछ में आपस में प्रेम करने और समलैंगिक शादी की बात कही है। दाेनाें आजीवन साथ रहने की जिद पर अड़ी हैं। एक जींस पैंट व शर्ट पहन कर दूल्हा बनी है, ताे दूसरी सलवार-समीज में दुल्हन। दाेनाें दरभंगा में पति-पत्नी की तरह रह रही थीं।

पुलिस काे तीन साल से प्रेम करने और शादी के लिए बालिग हाेने का इंतजार करने की बात कही है। वैसे वधु बनी लड़की खुद काे बालिग बता रही है। उसके मामा इसे नकार रहे हैं। एक युवती की मां ने सदर थाने में अपहरण की एफआईआर दर्ज करा रखी है। पुलिस के साथ दाेनाें के थाने पर पहुंचते ही परिजनों और मोहल्लेवासियों की भीड़ जुट गई। दाेनाें की मंगलवार काे काेर्ट में पेशी हाेगी।

बयान के बाद काेर्ट पर आदेश पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। उल्लेखनीय है कि वर बनी युवती तीन बहनों व दाे भाइयों में सबसे छाेटी है। बाकी भाई-बहनाें की शादी हाे चुकी है। वह छाेटी हाेने के कारण परिवार में लाडली थी। अक्सर लड़काें जैसे कपड़े ही पहनती थी। दुल्हन बनी लड़की दाे भाई और दाे बहनों में सबसे बड़ी है। लड़की की मां ने बताया कि बेला के श्यामनंदन सहाय काॅलेज में दाेनाें बीकॉम प्रथम वर्ष की छात्रा हैं। दाेनाें पड़ाेसी हाेने के कारण अक्सर साथ रहती थीं। 6 अक्टूबर काे दाेनाें साथ ही काॅलेज काे निकलीं और घर नहीं लाैटीं।

दुल्हन बनी लड़की नाबालिग दूल्हे काे जाना पड़ा जेल
समलैंगिक विवाह का यह शहर में दूसरा मामला है। इसके पहले कुढ़नी की दाे लड़कियां घर से भाग गई थीं। दाेनाें एसएसपी कार्यालय पहुंच विवाह की जिद पर अड़ गई थीं। महिला थाने की पुलिस ने दाेनाें काे काेर्ट में पेश किया, ताे दुल्हन बनी लड़की की नाबालिग निकली। दूल्हा बनी लड़की काे पाॅक्साे के तहत जेल भेज दिया गया।

समलैंगिकता अपराध नहीं, पर विवाह की नहीं है मंजूरी
^समलैंगिकता अपराध नहीं है। हालांकि, समलैंगिक विवाह काे अभी भारत में कानूनी मंजूरी नहीं मिली है। ऐसे में दाेनाें काे समलैंगिक विवाह का आदेश नहीं मिल पाएगा। बालिग हाेने के कारण दाेनाें काे साथ रहने से भी राेका नहीं जा सकता है। लेकिन, काेर्ट में अगर दाेनाें में से किसी ने भी दूसरे पर अपहरण या जबरन ले जाने की बात कही, ताे अन्य केस की तरह ही काेर्ट इसे भी सुनेगा।
– शरद सिन्हा, वरीय अधिवक्ता


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

पटना में जाम से बचने का एक रास्ता और खुलेगा: इनकम टैक्स चौराहा गए बिना बीरचंद पटेल पथ से जा सकेंगे बेली रोड; 2.06 करोड़ से बनेगी चौड़ी सड़क

पटना में जाम से बचने का एक रास्ता और खुलेगा: इनकम टैक्स चौराहा गए बिना बीरचंद पटेल पथ से जा सकेंगे बेली रोड; 2.06 करोड़ से बनेगी चौड़ी सड़क

Hindi News Local Bihar Bihar News; Road Behind Vidyut Bhawan Connecting Beerchand Patel Path To …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *