Thursday , April 15 2021
Breaking News

चुनाव आया-कोरोना भागा, बिहार के चुनावी माहौल में संक्रमण का जरा भी डर नहीं नेताओं में

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Coronavirus Cases Update, Election 2020 News; Political Party Leaders Breaking COVID 19 Guidelines

पटना38 मिनट पहलेलेखक: शालिनी सिंह

  • कॉपी लिंक

राजनीतिक दल नहीं कर रहे सामाजिक दूरी का पालन।

  • चुनावी सभाओं में कोरोना से बचाव की गाइडलाइन की उड़ाई जा रहीं धज्जियां, न दूरी दिख रही न मास्क
  • बिहार में कोरोना से जा चुकी है 965 लोगों की जान, डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ की मौत बना रही स्थिति गंभीर

चुनाव आया, कोरोना भागा। ये हम नहीं कह रहे, बल्कि बिहार की राजनीतिक पार्टियों को इन दिनों देखकर ऐसा लग रहा है। नेता हों या कार्यकर्ता सब कोरोना से लापरवाह दिखाई दे रहे हैं। सोमवार को पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद सिंह की मौत हो गई। वो पिछले दो महीने से बीमार थे और कोरोना पीड़ित रह चुके थे। हालांकि विनोद सिंह की मौत की वजह ब्रेन हैमब्रेज बताई गई, लेकिन सच यही है कि उन्हें इस हाल में कोरोना ने ही पहुंचाया।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार में अबतक 965 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है। लगभग 12 सौ लोग हर रोज कोरोना से पीड़ित हो रहे हैं और राज्य में फिलहाल 11674 एक्टिव केस हैं। बिहार के अस्पताल कोरोना का इलाज करने में हांफ रहे हैं। डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की मौत स्थितियों को गंभीर बना रही हैं लेकिन इन सब के बावजूद नेता जी के लिए कोरोना हवा है।

नेता हों या कार्यकर्ता सब कोरोना से लापरवाह दिखाई दे रहे हैं।

नेता हों या कार्यकर्ता सब कोरोना से लापरवाह दिखाई दे रहे हैं।

चुनावी सभाओं में कोरोना गाइडलाइन की उड़ रहीं धज्जियां
राजनीतिक पार्टियों की बैठकें हो या चुनावी सभाएं, सभी में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बीते दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्‌डा ने गया में चुनावी सभा की और वहां कोरोना गाइडलाइन हवा हो गई। कुछ ऐसा ही हाल राजद और कांग्रेस की चुनावी बैठकों का भी है। राजनीतिक पार्टियों के कार्यालयों में टिकट की मारामारी और विरोध प्रदर्शनों के दौरान कोरोना की दूरी और मास्क सब गायब है। ना यहां 2 गज की दूरी दिखती है, ना मुंह और नाक पर मास्क।

बड़े नेता भी दिख रहे बेपरवाह
चुनावी दौर में कोरोना के प्रति लापरवाही का यह हाल सिर्फ कार्यकर्ताओं और छोटे नेताओं में ही नहीं दिख रहा, बल्कि बड़े नेताओं ने भी हद कर दी है। नामांकन से लेकर चुनावी सभाओं और पार्टी की बैठकों में जा रहे बड़े नेता कई जगहों पर बिना मास्क के ही दिखाई दे रहे हैं। यही वजह है कि बड़े नेताओं की देखादेखी छोटे नेता भी ऐसा ही कर रहे हैं।

पूछने पर कहते हैं, कोरोना नहीं, हवा है
बिना मास्क के पार्टी कार्यालय में घूमते कुछ नेताओं से जब हमने बात की तो उनका कहना था कोरोना कि नहीं है,अब तो बस कोरोना की हवा बची है जो हल्का असर करती है, फिर इतनी चिंता क्यों करनी।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

प्रो. अरूण कुमार का बनारस में होगा दाह संस्कार: पूर्व सभापति के पार्थिव शरीर को विधान परिषद् नहीं ले जाया जाएगा, 41 सालों तक रहे थे MLC

प्रो. अरूण कुमार का बनारस में होगा दाह संस्कार: पूर्व सभापति के पार्थिव शरीर को विधान परिषद् नहीं ले जाया जाएगा, 41 सालों तक रहे थे MLC

Hindi News Local Bihar Former Legislative Council Member Arun Kumar Passes Away In Patna; Last …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *