Monday , April 19 2021
Breaking News

चुनाव पर सटोरियों की नजर, हर पार्टी का भाव भी अलग, सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं होने से चढ़-उतर रहा भाव

  • Hindi News
  • Bihar election
  • The Eye Of The Bookies On The Election, The Price Of Each Party Is Also Different, The Price Is Going Up Due To Not Being Declared A Candidate In All The Seats

बिहार चुनाव19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गठबंधन के घटक दलों में भले ही सीटों को लेकर खींचतान हो पर चुनाव पर टकटकी लगाए सटोरिए उम्मीद में हैं कि राजग और महागठबंधन में कुछ भी अप्रत्याशित नहीं होने जा रहा। फिलवक्त सट्‌टा बाजार भाजपा, जदयू और राजद कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, इसी पर टकटकी लगाए है। चूंकि तीनों दलों ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं सो सट्‌टा बाजार का भाव चढ़-उतर रहा है।

सटोरियों ने पैसा लगाने वालों के लिए ऑन और ऑफलाइन दोनों इंतजाम किया हुआ है। इस अवैध धंधे में संलिप्त लोगों का मानना है कि जब चुनाव परिणाम आएंगे तो जदयू और भाजपा के बीच जीती हुई सीटों में मामूली अंतर होगा। पार्टियों के बीच भले ही सीटों को लेकर सहमति न बनी हो, लेकिन सट्‌टा बाजार ने गठबंधन के घटकों के बीच सीटें बांट दी हैं।

इसके मुताबिक जदयू 105 से 115, भाजपा 95 से 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। राजद 170 से 190 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगा। दोनों गठबंधनों की बची हुई सीटें छोटे घटक दलों को जाएंगी। एक सटोरिए के मुताबिक सट्‌टा बाजार आम धारणा के उलट चलता है। सब लोग मान रहे थे कि उपेन्द्र कुशवाह राजग में जाएंगे लेकिन उन्होंने बसपा से दोस्ती गांठ ली।

उसके मुताबिक राजद 175-190 सीट लड़ेगी। इस दांव पर 100 रुपए का भाव 25 रुपए चल रहा है। कांग्रेस 60 से अधिक सीट लड़ेगी के दांव पर 100 रुपए का भाव 55 रुपए है। जदयू 105 से 115 सीट का भाव 20 रुपए, भाजपा 105 सीट लड़ेगी का भाव 25 रुपए है। और किसी को लगता है कि भाजपा इससे अधिक सीट पर लड़ेगी तो उसका भाव 45 रुपए है।

लोजपा की 35 सीटों का भाव 30 रुपए है लेकिन लोजपा को 40 सीटों का भाव 60 रुपए है। लोजपा के अलग चुनाव लड़ने की संभावना का भाव 80 रुपए है। आर्थिक अपराध कोषांग की एसपी निताशा गुड़िया ने कहा कि उन्हें चुनाव को लेकर बिहार में सक्रिय हुए सट्‌टा बाजार के बारे में खबर नहीं है। वैसे, राज्य मुख्यालय ने सभी जिलों को सतर्क कर रखा है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप बेगूसराय11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *