Thursday , April 15 2021
Breaking News

चुनाव में सुरक्षा बल निशाने पर, मानिकथान जंगल से 40 किलो विस्फोटक हुआ बरामद, नक्सली दस्तावेज भी मिले

जमुई4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बिहार विधानसभा चुनाव में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए झारखंड से एक स्पेशल नक्सली दस्ता जमुई पहुंचा है।

  • जमुई, लखीसराय, मुंगेर, बांका के जंगली इलाकों में भी विस्फोटक लगाने की सूचना
  • एसपी अभियान सुधांशु कुमार को कुछ नक्सली दस्तावेज भी मिले

जिले के मानिकथान जंगल से सोमवार को पुलिस ने 40 किलो विस्फोटक बरामद किया है। नक्सली संगठन के सदस्य इस चुनाव में लगे सुरक्षा बलाें को अपना निशाना बनाने के लिए जमुई, लखीसराय, मुंगेर व बांका के जंगली इलाके में विस्फोटक लगा दिए थे।

एसपी अभियान सुधांशु कुमार को कुछ नक्सली दस्तावेज मिले हैं जिसमें नक्सलियों की ओर से जिले के बरहट प्रखंड के गुरमाहा, चोरमार, बिचला टोला सहित कई इलाके में विस चुनाव के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए जमीन के अंदर विस्फोटक लगा दिया। साथ ही लखीसराय जिले के कजरा, कानीमोह, बरमसिया, हनुमान थान, खैरा, अभयपुर, धरहरा जबकि मुंगेर जिले के खड़गपुर, गंगटा व बांका जिले के जमुई सीमा से सटे दर्जनों गांव में नक्सलियों ने विस्फोट लगा रखा है।

इस बात की सूचना मिलते ही सुरक्षा बल एएसपी अभियान सुधांशु कुमार के नेतृत्व में जमुई-बांका सीमा रेखा के जंगलों में सर्च अभियान चलाया गया। झाझा थाना क्षेत्र के मानिकथान के जंगल से जमीन के अंदर नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए 40 किलो एक्सक्लूसिव को बरामद किया। यह विस्फोटक नक्सली सुरक्षाबलों के खिलाफ इस्तेमाल करने के लिए लगाया था। वहीं पुलिस अन्य जगह भी सर्च ऑपरेशन चला रही है। विस्फोटक मिलने के बाद पड़ोसी जिले के पुलिस को सतर्क कर दिया गया है।

झारखंड से स्पेशल दस्ता पहुंचा जमुई के जंगलों में
बिहार विधानसभा चुनाव में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए झारखंड से एक स्पेशल नक्सली दस्ता जमुई पहुंचा है। इस मुख्य दस्ते का नेतृत्व बब्लू संथाल नामक हार्डकोर नक्सली कर रहा है। जानकारों की माने तो बब्लू संथाल विस्फोट लगाने अथवा उसे उड़ाने में काफी माहिर है।

सूत्र ये भी बताते हैं कि इस दस्ते के द्वारा जिले के अलावा लखीसराय, मुंगेर, बांका तथा जमुई-गिरीडीह के जंगली इलाकों में जमीन के अंदर विस्फोट लगा दिया है। आईबी के द्वारा जब सुरक्षाबलों को इस बात की जानकारी दी गई तो सुरक्षाबलों की नींद उड़ गई है। इसे लेकर जमुई के अलावे, मुंगेर, लखीसराय, बांका के अधिकारियों को भी अलर्ट किया गया है। सूचना के बाद से लगातार सीमावर्ती जिले के जंगली क्षेत्र में सुरक्षाबल कांबिंग ऑपरेशन चला रही है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

कोरोना से 14 दिन में 75 मौत: अप्रैल लिख रहा मौत की कहानी, ठंडी नहीं पड़ रही चिता की आग; एक के बाद दूसरी लाश

कोरोना से 14 दिन में 75 मौत: अप्रैल लिख रहा मौत की कहानी, ठंडी नहीं पड़ रही चिता की आग; एक के बाद दूसरी लाश

Hindi News Local Bihar Patna Patna Coronavirus, Bihar Crematoriums Update: 75 Covid 19 Patients Deaths …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *