Sunday , February 28 2021
Breaking News

चेरियाबरियारपुर में विद्यालय में शिक्षकों की कमी से परेशान छात्रों ने किया एसएच 55 जाम

चेरियाबरियारपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • कोरोना में लंबे समय तक बंद के बाद अब नौवीं एवं दसवी कक्षा की पढ़ाई शुरू की गई है

कोरोना संक्रमण के दौरान बंद विद्यालयों में अब नौवीं एवं दसवी कक्षा की पढ़ाई शुरु की गई है। लेकिन यहां शिक्षकों की कमी रहने के कारण छात्रों में असंतोष है। इस बीच शनिवार को राजेश्वरी उच्च विद्यालय चेरियाबरियारपुर के विद्यार्थियों में शिक्षकों की कमी से हो रही परेशानी को लेकर उनकी नाराजगी इस कदर बढ़ गई कि उन्होंने प्रखंड कार्यालय के सामने ही एसएच 55 को जाम कर दिया।

आक्रोशित छात्रों का कहना था कि वर्ग आरंभ करने के पूर्व शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों को पढ़ाने के लिए शिक्षकों की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई है जिससे छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है। कोरोना महामारी के कारण बीते सात माह से विद्यालय में पठन पाठन बंद है।

जानकारी के अनुसार आक्रोशित छात्रों ने पहले बीडीओ से मिलकर विद्यालय में पठन पाठन की स्थिति से उन्हें अवगत कराया तथा विद्यालय में छात्र अनुपात में शिक्षकों को बहाल अथवा प्रतिनियुक्ति करने की मांग की। बीडीओ के उन्हें प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से मिलकर अपनी बात रखने को कहा।

छात्रों ने जमकर की नारेबाजी
छात्र व छात्रा बीईओ से मिलने के बजाय प्रखंड मुख्यालय गेट के सामने एस एच-55 जाम कर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सड़क जाम की सूचना पर सअनि पुष्पलता कुमारी दलबल के साथ जाम स्थल पर पहुंची। तथा आक्रोशित छात्र छात्राओं को समझा बुझाकर विद्यालय पर चलकर व्यवस्था दुरुस्त करवाने का भरोसा दिलाया। तब जाकर आक्रोशित छात्र शांत हुए और लगभग एक घंटे तक चला सड़क जाम समाप्त हुआ।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

वसूली के पैसे के लिए थानेदार को पीटने दौड़ा ड्राइवर: दारोगा ने घबरा कर बड़े अधिकारी को फोन लगाया, कहा-हेल्लो सर, ड्राइवर बहुत बवाल कर रहा है

वसूली के पैसे के लिए थानेदार को पीटने दौड़ा ड्राइवर: दारोगा ने घबरा कर बड़े अधिकारी को फोन लगाया, कहा-हेल्लो सर, ड्राइवर बहुत बवाल कर रहा है

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप बक्सर32 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *