Monday , April 19 2021
Breaking News

चोटिल रसेल और संदिग्ध एक्शन वाले नरेन के खेलने पर सस्पेंस, बेंटन-फर्ग्यूसन को मिल सकता है मौका; पॉइंट्स टेबल में टॉप-3 पर रहेगी नजर

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KKR Vs RCB Live Score, Knight Riders Vs Royals News | Kolkata Knight Riders (KKR) Vs Royal Challengers Bangalore (RCB) IPL 2020 Live Score And Update

शारजाह12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ फील्डिंग के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल चोटिल हो गए थे।

आईपीएल के 13वें सीजन का 28वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच शारजाह में थोड़ी देर में खेला जाएगा। चोटिल आंद्रे रसेल और संदिग्ध एक्शन वाले सुनील नरेन के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। दोनों के नहीं खेलने की स्थिति में टॉम बेंटन और लोकी फर्ग्यूसन को मौका मिल सकता है।

दोनों टीमें मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल के टॉप-3 में पहुंचना चाहेंगी। फिलहाल, पॉइंट्स टेबल में केकेआर तीसरे और आरसीबी चौथे स्थान पर है। दोनों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों की बात करें, तो बेंगलुरु ने सिर्फ एक बार ही कोलकाता को हराया है।

पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान नरेन को मिली थी वार्निंग
शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नरेन का बॉलिंग एक्शन संदिग्ध पाया गया था। इसकी शिकायत पर अंपायर उल्हास गांधे और क्रिस गैफनी ने वार्निंग दी। ये दोनों ही अंपायर शनिवार के मैच में ग्राउंड अंपायरिंग कर रहे थे। बाद में बीसीसीआई की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन कमेटी ने नरेन का नाम अपनी वॉर्निंग लिस्ट में शामिल कर लिया। नरेन को यही कमेटी आगे गेंदबाजी के लिए हरी झंडी देगी।

कोहली की शानदार फॉर्म से आरसीबी को उम्मीद
शुरुआती मुकाबलों में रन के लिए तरस रहे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पुराने रंग में दिख रहे हैं। कोहली ने पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ शानदार 90 रन की पारी खेली थी। इससे पहले भी कोहली ने राजस्थान के खिलाफ नाबाद फिफ्टी लगाई थी।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेन का नंबर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

पिच रिपोर्ट
शारजाह में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शारजाह में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। शारजाह में पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 13
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 9
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 4
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 149
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 131

कोलकाता ने 2 बार खिताब जीता, बेंगलुरु को अब भी इंतजार
आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं, आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। लेकिन, एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी।

कोलकाता का सक्सेस रेट बेंगलुरु से ज्यादा
आईपीएल में कोलकाता का सक्सेस रेट 52.98% है। केकेआर ने अब तक कुल 184 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 96 जीते और 88 हारे हैं। वहीं, बेंगलुरु का सक्सेस रेट 47.81% है। आरसीबी ने अब तक कुल 187 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 88 जीते और 95 हारे हैं। 4 मैच बेनतीजा रहे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

चानू का ओलिंपिक कोटा तय: एशियाई चैम्पियनशिप में वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता; क्लीन एवं जर्क में 119 किलो वेट उठाकर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

चानू का ओलिंपिक कोटा तय: एशियाई चैम्पियनशिप में वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता; क्लीन एवं जर्क में 119 किलो वेट उठाकर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Hindi News Sports Won Bronze Medal In Weightlifting At Asian Championships; New World Record Made …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *