Saturday , February 27 2021
Breaking News

छह विधानसभा सीट पर दूसरे चरण के मतदान के लिए 9 से पर्चा भरेंगे प्रत्याशी

मोतिहारी13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

डीएवी पब्लिक स्कूल में विधानसभा चुनाव का प्रशिक्षण लेती महिला कर्मी।

  • ऑनलाइन नामांकन करने के बाद ऑफलाइन जमा करना होगा नामांकन पत्र, मोतिहारी में होगा केसरिया विस का नामांकन

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान के लिए आगामी नौ अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। जिले के छह विधानसभा क्षेत्र हरसिद्धि, गोविंदगंज, केसरिया, कल्याणपुर, पीपरा व मधुबन के प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र 16 अक्टूबर तक दाखिल करेंगे। संवीक्षा 17 अक्टूबर को जबकि नाम वापसी 19 अक्टूबर तक होगा।

मतदान 3 नवंबर को होगा। जबकि तीसरे चरण में रक्सौल, मोतिहारी, सुगौली, नरकिटिया, चिरैया व ढाका विस के लिए आगामी 13 अक्टूबर से नामांकन होगा जो 20 अक्टूबर तक चलेगा। नामांकन की संवीक्षा 21 अक्टूबर को होगी। जबकि अभ्यर्थी 23 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकेंगे। तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। तीसरे चरण में 2569 बूथों पर मतदान होगा। जबकि दूसरे चरण में 2386 बूथों पर।

केसरिया का मोतिहारी में होगा नामांकन

कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। केसरिया विधानसभा के लिए नामांकन की प्रक्रिया मोतिहारी में होगी। आयोग ने कोविड-19 को देखते हुए इस बार के नामांकन प्रक्रिया में कुछ बदलाव किया है। इस बार अभ्यर्थी के साथ दो लोग ही निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में नामांकन के लिए जा सकेंगे। वहीं प्रत्याशी अधिकतम दो गाड़ी निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय से 100 मीटर की परिधि में ले जा सकेंगे।

सारण शिक्षक निर्वाचन के चुनाव की प्रक्रिया जारी

सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए भी चुनाव की प्रक्रिया जारी है। सारण आयुक्त कार्यालय में नामांकन लिया जा रहा है। प्रत्याशी सोमवार तक अपना नामांकन दाखिल करेंगे। मतदान 22 अक्टूबर को होगा। जिले के 1998 मतदाता भाग लेंगे। जिसमें महिला 266 व पुरूष 1732 हैं। मतदान के लिए कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण मोतिहारी के डीएवी पब्लिक स्कूल में गत 1 अक्टूबर से चल रहा है जो 12 अक्टूबर को समाप्त होगा।

कार्यालय में जमा करना होगा नामांकन पत्र

प्रत्याशी अपना नामांकन ऑनलाइन या ऑफलाइन जमा कर सकता है। ऑनलाइन करने वाले प्रत्याशी को बाद में नामांकन पत्र कार्यालय में जमा करना होगा। प्रत्याशी अधिकतम चार सेट में नामांकन पत्र जमा करेगा। राष्ट्रीय या राज्यस्तरीय दल के उम्मीदवार को जिस विस से वह चुनाव लड़ रहा है उस क्षेत्र के एक ही वोटर को अपना प्रस्तावक बनाना होगा।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

HC में शताब्दी भवन का उद्घाटन LIVE: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया CJI अरविंद बोबडे को गार्ड ऑफ ऑनर; पुराने भवन के बगल में बनेगा शताब्दी भवन

HC में शताब्दी भवन का उद्घाटन LIVE: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया CJI अरविंद बोबडे को गार्ड ऑफ ऑनर; पुराने भवन के बगल में बनेगा शताब्दी भवन

Hindi News Local Bihar Patna Highcourt New Building Shadabdi Bhawan Inaugrated In The Presence Of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *