Sunday , April 18 2021
Breaking News

जिले में अब तक हुए चुनाव की तुलना में इस बार 10 प्रतिशत अधिक महिलाएं बनीं मतदाता, विशेष अभियान में जुड़े 38 हजार नए वोटर

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • This Time 10 Percent More Women Became Voters Than The Elections Held In The District, 38 Thousand New Voters Added In Special Campaigns

मुजफ्फरपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • निर्वाचन आयोग ने इस बार विधानसभा चुनाव में 39 हजार महिला मतदाता बढ़ाने का दिया था लक्ष्य
  • आयोग के निर्देश के अनुसार सभी विधानसभा में वाेटर लिस्ट में जाेड़े जा रहे छूटी महिलाओं के नाम

इस बार विधानसभा चुनाव में मुजफ्फरपुर जिले में पूर्व के चुनावों की तुलना में महिलाओं का मतदान प्रतिशत 10 फीसदी अधिक होने का अनुमान है। इसके लिए छूटी महिलाओं के नाम निर्वाचन आयोग की विशेष पहल पर वाेटर लिस्ट में जाेड़वाए गए हैं।

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने चुनाव आयोग के पुरुष एवं महिला मतदाताओं के अनुपात को सुधारने के निर्देश के लक्ष्य के बाद 38420 महिला मतदाताओं के नाम जाेड़वाए हैं। वैसे लक्ष्य 39079 संख्या बढ़ाने का था। डीएम ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारी को महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया। इसके लिए आयोजित विशेष बैठक में डीएम ने 16 सितंबर से 26 सितंबर तक विधानसभा वार महिला मतदाताओं के नाम शामिल किए गए।

बरूराज विधानसभा सबसे अधिक 6079 और सकरा विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम 1012 महिला मतदाताओं के नाम जुड़े। हालांकि, साहेबगंज विधानसभा में सबसे अधिक 7147 लक्ष्य के बावजूद केवल 4473 महिलाओं के नाम मतदाता सूची में जाेड़े गए।
विस चुनाव को लेकर आज मुजफ्फरपुर पहुंचेंगी आरपीएसएफ की 8 कंपनियां

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आरपीएसएफ की आठ कंपनियां शनिवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचेंगी। दिल्ली के सफदरजंग से स्पेशल ट्रेन से आठों कंपनी के जवान शनिवार की शाम 5.30 बजे जंक्शन पहुंचेंगे। इसमें एक कंपनी मुजफ्फरपुर रह जाएगी।

जबकि सात कंपनी को उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों सीतामढ़ी, सारण, दरभंगा, मधुबनी, मोतिहारी, गोपालगंज व समस्तीपुर में बस से भेजा जाएगा। आरपीएसएफ की कंपनी आने की जानकारी मिलने पर संबंधित अधिकारी उनके रहने और आने-जाने की व्यवस्था करने में जुट गए।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

बिहार: बेकाबू कोरोना को काबू करने के लिए सरकार ने तैयार किया ब्लूप्रिंट, सीएम नीतीश कुमार थोड़ी देर में करेंगे एलान

बिहार: बेकाबू कोरोना को काबू करने के लिए सरकार ने तैयार किया ब्लूप्रिंट, सीएम नीतीश कुमार थोड़ी देर में करेंगे एलान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: प्रशांत कुमार Updated Sun, 18 Apr 2021 10:54 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *