Monday , April 19 2021
Breaking News

जीतन राम मांझी की ‘हम’ में सिर्फ ‘मै’ ही ‘मै’, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में ज्यादातर परिवार के ही लोग

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Apart From Manjhi, His Son in law And Samadhan Are Also Candidates, Among The Three Star Campaigners.Jitan Ram Manjhi’s Party Is Contesting On 7 Seats.

पटनाकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

जीतन राम ने चुनाव आयोग को 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट दी है।

  • मांझी के अलावा उनके दामाद और समधन भी हैं उम्मीदवार, तीनों स्टार प्रचारकों में भी शामिल
  • 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जीतन राम मांझी की पार्टी, पिछले चुनाव में उनकी पार्टी महज 2 सीटें जीत पाई थी

बिहार में दलित राजनीति के बाद अब महादलितों की राजनीति उफान पर है, और इस उफान की लहरों पर इन दिनों जीतन राम मांझी सवार हैं। कभी नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में महादलित चेहरा रहे जीतनराम मांझी अब अपनी पार्टी बनाकर महादलितों के नेता हो गए हैं। यही वजह है कि खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे बढ़कर उन्हें न सिर्फ अपना सहयोगी बनाया बल्कि विधानसभा की हर वो सीट उन्हें दी, जिन पर वो दावेदारी कर रहे थे।

मांझी के हिस्से 7 सीटें आई हैं। लेकिन 2015 के चुनाव में वे महज 2 सीटें जीत पाए थे। जीतनराम मांझी के लिए अब ये 7 सीटें कहीं से कम नहीं कही जा सकतीं। इन 7 में से 3 सीटों पर वो अपने ही परिवार के लोगों को उम्मीदवार के तौर पर उतार रहे हैं। जीतन राम मांझी खुद इमामगंज से चुनाव लड़ रहे हैं तो उनके दामाद देवेन्द्र कुमार मांझी मखदुमपुर से और समधन ज्योति देवी बाराचट्‌टी से मैदान में हैं।

20 स्टार प्रचारक
सिर्फ उम्मीदवारी की लिस्ट में ही नही पार्टी द्वारा चुनाव आयोग को दी गई स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी हम पार्टी में सिर्फ मैं ही मैं दिखाई दे रहा है। पार्टी की तरफ से दिए गए 20 स्टार प्रचारकों में से ज्यादातर उनके अपने ही दिखाई दे रहे हैं।जीतन राम मांझी जहां स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सबसे बड़ा नाम हैं वहीं उनकी समधन ज्योति देवी मांझी भी स्टार प्रचारक बनी हैं। मांझी के बेटे संतोष मांझी भी पार्टी के स्टार प्रचारक हैं। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जो और नाम हैं वो हैं अनिल कुमार, दानिश रिजवान, बीएल वैश्यंत्री, राजेश पांडेय, विजय यादव और दिलीप यादव।

उम्मीदवारों के नाम ऐलान के बाद हुआ था विरोध
हम पर परिवारवाद का ये आरोप पिछले दिनों खुद पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी लगाया था। उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के बाद जीतन राम मांझी के घर के बाहर कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था। कई दिनों तक विरोध को लेकर कार्यकर्ता आवास के बाहर धरने पर भी बैठे रहे थे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप बेगूसराय11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *