Sunday , May 16 2021
Breaking News

ट्रेनिंग से गायब 2944 मतदानकर्मियों पर होगी कार्रवाई, 107 के तहत पांच हजार से ज्यादा लोगों को नोटिस

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Action On 2944 Polling Personnel Missing From Training, Notice To More Than Five Thousand People Under 107

पटना19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ट्रेनिंग नहीं लेने वाले 2944 मतदानकर्मियों पर कार्रवाई होगी। डीएम कुमार रवि ने कार्मिक कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारी और नोडल पदाधिकारी को ऐसे कर्मियों को चिह्नित करने का निर्देश दिया है। जिले में चुनाव कार्य के लिए 42446 कर्मियों को नियुक्ति पत्र निर्गत किया गया था, जिनमें 39502 ने ही ट्रेनिंग ली है। चुनाव ड्यूटी नहीं चाहने वाले 2070 कर्मियों का एसके मेमोरियल हॉल में मेडिकल टेस्ट किया गया। मेडिकल टीम सोमवार को डीएम को रिपोर्ट सौंपेगी।

107 के तहत पांच हजार 202 लोगों को नोटिस

निष्पक्ष एवं शांति पूर्ण चुनाव कराने के लिए अनुमंडल प्रशासन की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। बूथाें की समीक्षा रिपोर्ट के साथ चुनाव में किसी प्रकार का विवाद रोकने के लिए लोगों को चिह्नित कर नोटिस भेजा जा रहा है। उनसे बॉण्ड भरवाया जा रहा है। इसी के तहत अनुमंडल में पांच हजार 202 लोगों पर धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई नोटिस के माध्यम से की गई है।

संबंधित लोगों को नोटिस भेजकर शांति एवं विधि व्यवस्था के लिए बॉण्ड भी भरवाया जा रहा है। सुल्तानगंज थाना क्षेत्र में 502 लोगों में से 313 बाॅण्ड भर चुके हैं। आलमगंज में 447 को नोटिस भेजा गया है। करीब 40 लोग बॉण्ड भर चुके हैं। इसी तरह से अगमकुआं में 270, बाइपास में 95, खाजेकलां में 261 पर कार्रवाई हुई है। बहादुरपुर में 220 लाेगाें पर कार्रवाई हुई। एसडीओ मुकेश रंजन ने बताया कि निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके चुनाव कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है।

आज से 42 चेकपोस्टों पर होगी जांच

पटना में विधानसभा चुनाव काे देखते हुए पुलिस एक्टिव हाे गई है। साेमवार से जिले के 42 चेकपाेस्ट पर स्टैटिक टीम जांच करेगी। वाहनाें के साथ ही जिले की सीमाओं से इंट्री करने वालाें संदिग्धाें की तलाशी ली जाएगी। वाहनाें की डिक्की की भी तलाशी ला जाएगी। जाे भी अपराधी संगीन मामलाें में फरार चल रहे हैं, उन्हें गिरफ्तार करने लिए स्थानीय पुलिस के साथ सीआरपीएफ के जवान उनके ठिकानाें पर छापेमारी करेंगे। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि मतगणना तक यह अभियान जारी रहेगा।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

रफ्तार ने ली युवक की जान: भोजपुर में हादसा; बाइक से पटना जा रहा था युवक, स्कार्पियो ने मारी टक्कर, मौत

रफ्तार ने ली युवक की जान: भोजपुर में हादसा; बाइक से पटना जा रहा था युवक, स्कार्पियो ने मारी टक्कर, मौत

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप भोजपुर9 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *