Monday , March 1 2021
Breaking News

डीएमसीएच में दूसरे दिन भी नहीं हुई कोरोना जांच, 5 दिन और करना पड़ेगा इंतजार

दरभंगा18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • डीएमसीएच प्रशासन ने बीएमएसआईसीएल को भेजा त्राहिमाम संदेश, 5000 किट भेजने की मांग की गई

डीएमसीएच के कोरोना ओपीडी में रैपिड एंटीजन किट के अभाव में शुक्रवार को दूसरे दिन भी सामान्य मरीजों की कोरोना जांच नहीं हुई। सिर्फ गंभीर मरीजों की ही जांच होती है। डीएमसीएच प्रशासन ने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को त्राहिमाम संदेश भेजा है। इसके बावजूद स्वास्थ्य महकमा गंभीर नहीं है। सूत्रों के अनुसार रैपिड एंटीजन किट के आने में अभी 5 दिन और लग सकते हैं। ऐसे में अभी आरटीपीसीआर से की कोरोना की जांच की जाएगी। जिसकी रिपोर्ट आने में दो से तीन दिन लग जाते है। डीएमसीएच प्राचार्य डॉ. एचएन झा ने किट कम होने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि कोरोना की जांच अभी सिर्फ गंभीर मरीजों की ही हो रही है। बीएमएसआईसीएल से 5000 किट की मांग की गई है। शीघ्र ही मिलने की संभावना है।

िजले में 2589 लोगों की जांच में 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

वहीं जिला स्तर पर शुक्रवार को करीब 2700 लोगों की रैपिड एंटीजन किट व आरटीपीसीआर से जांच हुई। इसमें 9 कोरोना पॉजिटिव मिले। बहेड़ी में 4 एवं अलीनगर व जाले के एक-एक लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। आरटीपीसीआर जांच में डीएमसीएच के 19 व 25 वर्षीय दो युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डीएमसीएच के फ्लू कॉर्नर की जांच में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। फ्लू कॉर्नर में 4 लोगों की जांच में एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया। कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3040 पर पहुंच गई है।

केवटी सीएचसी में दिखी लापरवाही

केवटी सीएचसी में शुक्रवार को गर्भवतियों की जांच होनी थी। इस दौरान काफी भीड़ जुट गई और गर्भवती महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग को भूल गईं। यहां महिलाओं में कोरोना को लेकर डर नहीं दिख रहा था। इस तरह की भीड़ कोरोना जैसे महामारी को आमंत्रित करती है। कोरोना से बचाव के सरकारी निर्देशों का सीधा उल्लंघन है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण: आज से बुजुर्गों को लगेगी वैक्सीन, 60 वर्ष से अधिक के सामान्य और 45 से 59 वर्ष के बीमार लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य

कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण: आज से बुजुर्गों को लगेगी वैक्सीन, 60 वर्ष से अधिक के सामान्य और 45 से 59 वर्ष के बीमार लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य

Hindi News Local Bihar Muzaffarpur From Today Onwards, The Elderly Will Get The Vaccine, The …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *