Thursday , February 25 2021
Breaking News

डीएम ने ईवीएम मशीन के प्रथम रेंडमाइजेशन का लिया जायजा

किशनगंज18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ईवीएम रेंडमाइजेशन का वेयर हाउस में मुआयना करते डीएम व अन्य।

  • राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी रहे मौजूद

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम आदित्य प्रकाश ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि की मौजूदगी में ईवीएम मशीन के प्रथम रेंडमाइजेशन का मुआयना किया। रेंडमाइजेशन ऑनलाइन किया जा रहा है। इसके उपरांत विधानसभा वार निर्वाची पदाधिकारियों को जरूरत के हिसाब से ईवीएम व वीवीपैट हैंडओवर किया जाएगा।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने इस अवसर पर कहा कि रेंडमाइजेशन सभी राजनीतिक दलों में विश्वास दिलाने एवं आम मतदाताओं के बीच पारदर्शिता बरतने के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि जिले में सहायक मतदान केंद्र सहित 1668 मतदान केंद्र हैं। किशनगंज विधानसभा में 439, बहादुरगंज विधानसभा में 435, ठाकुरगंज विधानसभा में 431 एवं कोचाधामन विधानसभा में 363 मतदान केंद्र हैं।

अंतिम रेंडमाइजेशन से स्पष्ट हो जाएगा ईवीएम की संख्या

फर्स्ट रेंडमाइजेशन प्रक्रिया के अंतिम दिन सूचीबद्ध ईवीएम एवं वीवीपैट की संख्या विधानसभा वार स्प्ष्ट हो जाएगा। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन की संपूर्ण प्रक्रिया को पारदर्शी, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के प्रति प्रतिबद्ध है। मतदान के दिन सभी मतदाताओं को मास्क पहनकर ही मतदान केंद्रों पर आना अनिवार्य है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ कोबिड 19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाना है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

माफियाओं पर शिकंजा: अवैध बालू व पत्थर लदे हाईवा व ट्रैक्टर सहित 20 वाहन जब्त

माफियाओं पर शिकंजा: अवैध बालू व पत्थर लदे हाईवा व ट्रैक्टर सहित 20 वाहन जब्त

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप गयाएक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *