Tuesday , March 9 2021
Breaking News

डीएम बोले- विधानसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा का रहेगा विशेष इंतजाम, मतदाता निश्चिंत होकर करें मतदान

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • DM Said Special Arrangements Will Be Made For Security During The Assembly Elections, Voters Should Vote In A Relaxed Manner

मुजफ्फरपुर16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था रहेगी। जिले की सभी 11 विधानसभा क्षेत्र के मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। निर्वाचन कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ये बातें शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव के तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह अधिकारियों से कही।

डीएम ने कहा कि पूरे जिले में आदर्श आचार संहिता एवं धारा 144 को पूरी सख्ती के साथ लागू करवाए। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों को गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट करें। लगातार वाहन जांच चलाने का निर्देश देते हुए डीएम ने कहा कि जिले के सभी सीमाओं पर भी लगातार सघन वाहन जांच करें।

उन्होंने कहा- सभी पदाधिकारी सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखें एवं सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वाले, अफवाह फैलाने वाले, भ्रामक एवं झूठी खबर पोस्ट करने वालों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत अविलम्ब कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराएं। डीएम ने सभी कोषांगों के वरीय और नोडल पदाधिकारियों को निर्देश का पालन कर भयमुक्त, स्वच्छ, शांतिपूर्ण, पारदर्शी निर्वाचन की दिशा में गंभीरतापूर्वक कार्यों करने का निर्देश दिया।

इधर, संक्रमण रोकने को बूथों पर तैनात रहेंगे स्वास्थ्य कर्मी

सभी बूथों पर स्वास्थ कर्मियों की तैनाती रहेगी। ये थर्मल स्क्रीनिंग मतदाताओं और कर्मियाें की जांच करेंगे। स्वास्थ्य मुख्यालय के आदेश पर जिले में कार्यरत आशा, एनएचएम और फैसिलिटेटर को स्क्रीनिंग कार्य में लगाया जाएगा।

मुख्यालय से गुरुवार को जारी आदेश में सिविल सर्जन से सभी स्वास्थ्य कर्मी को एक सप्ताह में थर्मल स्क्रीनिंग का प्रशिक्षण देने काे कहा है। सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद ने कहा कि सभी प्राथमिक केंद्रों काे आशा, एएनएम व फैसिलिटेटर प्रशिक्षण देने काे कहा गया है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

पहल: समय से पहचान कर कम की जा सकती है कैंसर से माैत, शुरुआती लक्षण में हो जाएं सतर्क : डॉ. सरिता

पहल: समय से पहचान कर कम की जा सकती है कैंसर से माैत, शुरुआती लक्षण में हो जाएं सतर्क : डॉ. सरिता

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप मुजफ्फरपुर3 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *