Sunday , February 28 2021
Breaking News

डेढ़ साल पहले की अंतर्जातीय शादी, दहेज में नहीं मिली बाइक तो जहर खिलाकर मार डाला

बनमनखी /सरसी18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाती पुलिस

  • मुगलिया पुरंदाहा पूर्व पंचायत में संदेहास्पद स्थिति में विवाहिता की मौत
  • परिवार की मर्जी के खिलाफ पड़ोस के गांव के दीपक से सोनी ने की थी शादी
  • शादी के कुछ दिन बाद दोनों पक्षों में मेलमिलाप हुआ और एक दूसरे के यहां आने-जाने लगे

सरसी थाना के मुगलिया पुरंदाहा पूर्व पंचायत में शुक्रवार को एक नवविवाहिता की उसके ससुराल में संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। मृतका सोनी कुमारी (23) के परिजनों ने मृतका के पति और ससुराल वालों पर दहेज़ प्रताड़ना के साथ मारपीट करने और जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। विवाहिता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने परिवार की मर्जी के खिलाफ डेढ़ वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था। पति दहेज में बाइक की मांग कर रहा था। मुगलिया पुरंदाहा पूर्व पंचायत के ही वार्ड-3 निपानियांं मार्कंडेय टोला निवासी अखिलेश मुनी की 23 वर्षीय पुत्री सोनी कुमारी ने डेढ़ साल पहले पड़ोसी गांव के युवक दीपक कुमार गुप्ता से प्रेम-प्रसंग में अंतरजातीय विवाह किया था। पहले तो दोनों के परिजन इस शादी के लिए राजी नहीं थे। बाद में दोनों पक्षों के बीच मेलमिलाप हुआ और एक दूसरे के यहां आने-जाने लगे। इसके बाद लड़की पक्ष वालों की तरफ से लड़का पक्ष वालों को कुछ आर्थिक मदद भी की गई थी। बाद में ससुराल वालों ने दहेज में बाइक एवं नगद पैसे की मांग उसके मायके वालों से करने लगे। पैसे की मांग को लेकर अक्सर मृतका के साथ मारपीट भी की जाती थी।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी
सरसी थाना पुलिस ने मृतका के परिजनों के द्वारा दिए गए लिखित बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पूर्णिया भेजा दिया। मामले को लेकर सरसी थानाध्यक्ष मधुरेद्र किशोर ने बताया कि मृतका के भाई के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर उसके पति को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

भाई ने कहा-बाइक नहीं देने पर बहन को देते थे हत्या की धमकी
मृत युवती के भाई चंदन कुमार मुनि ने पुलिस को बयान दिया है कि सोनी को ससुराल वालों की तरफ से बाइक के लिए बार-बार तंग किया जा रहा था। नहीं देने पर उसकी बहन की हत्या करने की धमकी भी दी जाती थी। येे सभी बातें हम सभी लोगों को बहन फोन पर बताती रहती थी। मेरी बहन कहती थी अगर दहेज में बाइक नहीं दोगे तो ये सभी लोग मेरी जान ले लेंगे। शुक्रवार को सूचना मिली कि उसकी बहन की तबीयत खराब है। सूचना मिलते ही बहन के ससुराल पहुंचे तो मेरी बहन मृत अवस्था में पड़ी हुई थी और उनके गले पर भी कुछ निशान था। शायद मेरी बहन की हत्या गला दबाने के साथ जहर पिलाकर की गई है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

गिरिराज ने नीतीश की बिजली से तेजस्वी को दिया झटका: बोले- पिता लालू प्रसाद 1 मेगावाट बिजली नहीं बना पाए, नीतीश सरकार में 24×7 बिजली

गिरिराज ने नीतीश की बिजली से तेजस्वी को दिया झटका: बोले- पिता लालू प्रसाद 1 मेगावाट बिजली नहीं बना पाए, नीतीश सरकार में 24×7 बिजली

Hindi News Local Bihar Giriraj Singh Reaction On Tejashwi Yadav Statement Regarding Development Of Bihar …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *