Monday , April 19 2021
Breaking News

तेजस्वी ने नीतीश को लिखा पत्र, कहा- शक्ति मलिक हत्याकांड में मेरे खिलाफ सीबीआई जांच कराएं, चाहें तो करा सकते हैं गिरफ्तार

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejashwi Yadav | RJD Chief Tejashwi Yadav Writes To Nitisu Kumar Over Dalit Leader Shakti Malik Murder Case

पटना17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पत्र में तेजस्वी यादव ने नीतीश से कहा है कि गृह मंत्री के नाते अगर आप चाहें तो नामांकन के पूर्व हमें गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए बुला सकते हैं।

  • मृतक शक्ति मलिक की पत्नी के बयान पर तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है
  • शक्ति मलिक का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने तेजस्वी पर टिकट के लिए 50 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया था

पूर्णिया के शक्ति मलिक हत्याकांड को लेकर राजद के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने इस हत्याकांड में खुद के ऊपर सीबीआई जांच की अनुशंसा करने की मांग की है। इस हत्याकांड में मृतक शक्ति मलिक की पत्नी के बयान पर तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। हत्या से पहले शक्ति मलिक का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने तेजस्वी पर टिकट के लिए 50 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्हें राजद से निकाल दिया गया था। वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे।

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि नीतीश जी जैसा कि आपको मालूम है कि कुछ दिन पहले पूर्णिया के एक सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ता की जघन्य हत्या हो गई थी। व्यस्तता के कारण मुझे थोड़ी देर से इस मामले की जानकारी मिली।

हमने यह देखा कि एक प्रेरित एफआईआर में मुझे और मेरे बड़े भाई को नामजद किया गया है। दिन-रात आपके प्रवक्ताओं और नेताओं की ओछी और आधारहीन टिप्पणियों के बावजूद मेरा मानना है कि कानून अपना काम करे। इस मामले में त्वरित जांच हो और जैसा आपके शासन की प्रवृत्ति रही है कि सत्ता शीर्ष पर बैठे आला लोग इसे प्रभावित करने की कोशिश करने के लिए स्वतंत्र हैं।

आपके अपने ही लोग कई बार आपके अधीन काम कर रही बिहार पुलिस की साख और काबिलियत पर प्रश्न चिह्न उठा चुके हैं। पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिले और दूध का दूध तथा पानी का पानी हो इस मंशा के साथ मैं आग्रह करता हूं कि इस मामले की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की किसी भी एजेंसी से तत्काल जांच कराने की अनुशंसा की जाए। गृह मंत्री के नाते अगर आप चाहें तो नामांकन के पूर्व हमें गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए बुला सकते हैं। आशा है कि आप इसपर त्वरित विचार करते हुए अनुसंधान की जिम्मेवारी सीबीआई को सौंपने की अनुशंसा करेंगे।

तेजस्वी यादव का पत्र।

तेजस्वी यादव का पत्र।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

ऑक्सीजन पर पहरे से संकट और गहराया: निजी अस्पतालों को नहीं मिल रहे पर्याप्त सिलेंडर, प्रशासन ने ऐसे अस्पतालों को दी इलाज की अनुमति जहां व्यवस्था ही नहीं

ऑक्सीजन पर पहरे से संकट और गहराया: निजी अस्पतालों को नहीं मिल रहे पर्याप्त सिलेंडर, प्रशासन ने ऐसे अस्पतालों को दी इलाज की अनुमति जहां व्यवस्था ही नहीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप पटना3 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *