Monday , April 19 2021
Breaking News

दहशत फैलाने की साजिश नाकाम नक्सली कमांडर समेत 5 गिरफ्तार

गया4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

खिजरसराय से गिरफ्तार पांच नक्सली।

  • नक्सलियों के पास से 125 ग्राम के 25 पैकेट विस्फोटक बरामद

खिजरसराय थाना के सिसवर गांव स्थित पुलिया के समीप से एसटीएफ-जिला पुलिस के छापे में पांच नक्सलियों की गिरफ्तारी की गई है। गिरफ्तार किए गए नक्सली भाकपा माओवादी से जुड़े हैं। इसमें एक एरिया कमांडर व चार सक्रिय सदस्य शामिल हैं।

बताया जा रहा कि मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ और खिजरसराय पुलिस की टीम ने सिसवर से पूरब मुख्य रोड के उतर पुलिया के पास पगडंडी वाले रास्ते में छापेमारी की। इस दौरान भाकपा माओवादी के पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी मिले। चुनाव में ब्लास्ट करने की तैयारी में जुटे थे, एरिया कमांडर अनिल गिरफ्त मेंगिरफ्तार नक्सलियों में अनिल यादव भी शामिल है, जो एरिया कमांडर बताया जाता है। पूछताछ में सामने आया कि एरिया कमांडर अनिल उर्फ सदाम हुलासगंज जहानाबाद के कहने पर उडेरा स्थान की तरफ जाने के लिए विस्फोटक पदार्थ के साथ एकत्रित हुए थे।

मंशा बिहार विधान चुनाव में अपराध कर दहशत फैलाना था। पकड़े गए नक्सलियों में से एक रामजीवन सिंह ग्राम सिसवर खिजरसराय निवासी ने वर्ष 2005 में नक्सली दस्ता बुलाकर चन्द्रिक सिंह सिसवर की हत्या करवा दी थी। इस घटना के बाद वह भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य बना था। 3 माह पहले भी नक्सली प्रद्युमन शर्मा के कहने पर आए थे लेवी वसूलनेगिरफ्तार नक्सलियों में माओवादी एरिया कमांडर अनिल यादव उर्फ सदाम के अलावा उपेन्द्र प्रसाद शेरथुआ खुर्द थाना खुदागंज जिला नालंदा, रामजीवन सिंह उर्फ सुदर्शन सिंह सिसवर खिजरसराय गया, बैधनाथ यादव रसलपुर खुदागंज, जितेन्द्र कुमार हाजीपुर चन्दर थाना नटई थाना खुदागंज दोनों नालंदा जिला निवासी शामिल हैं।

इन नक्सलियों ने पूछताछ में बताया है कि खिजरसराय थाना इलाके में 3 माह पहले लेवी की राशि वसूलने के लिए आए थे। लेवी वसूली में जितेन्द्र कुमार मुख्य रूप से शामिल था। नक्सली प्रधुमन शर्मा के कहने पर लेवी वसूलने को आए थे।
चुनाव के दौरान गया में दहशत फैलाने पहुंचे थे नक्सली

नक्सलियों की मंशा विफल करने वाली टीम में एसटीएफ के पुलिस निरीक्षक वीरेन्द्र कुमार मेधावी, एसटीएफ के पुअनि रविशंकर कुमार व एसटीएफ जवान के अलावे खिजरसराय थानाध्यक्ष अजय कुमार, पुअनि खिजरसराय विपीन सिंह, सिपाही 2726 विकास कुमार खिजसराय, सिपाही 2728 विकास कुमार, सिपाही 2727 चंदन कुमार दोनों खिजरसराय थाना शामिल थे।

वहीं बरामद विस्फोटक में इंडियन एक्सप्लोसिव पराईवेट लिमिटेड गोमिया 829112 लिखा 25 पीस है। बरामद पच्चीस पीस विस्फोटक 125 ग्राम के पैक में हैं और 25 एमएम की साईज हैं, इससे चुनाव के दौरान विध्वंसक घटना को अंजाम देने की तैयारी थी।

पांच नक्सलियों को एसटीएफ और पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है, ^पांच नक्सलियों को एसटीएफ और पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। इसमें एरिया कमांडर अनिल भी शामिल है। इनके पास से विस्फोटक की बरामदगी की गई है। मंशा विधानसभा चुनाव के दौरान दहशत फैलाना था। पूछताछ के आधार पर कार्रवाई को बढ़ाया जा रहा है। राजीव मिश्रा, एसएसपी गया


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

300 घर जलकर राख, कई मवेशी जले: बेगूसराय में भीषण अगलगी; खाना बनाने के दौरान हुआ बादसा, जान बचाकर घर से भागे लोग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप बेगूसराय11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *