Sunday , February 28 2021
Breaking News

दुनिया का बड़ा हिस्सा कोरोना की चपेट में, कुल आबादी में 10% लोग वायरस से संक्रमित हो सकते हैं

जेनेवा12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फोटो इजराइल के जेरुसलम शहर है। कोरोना की स्थिति को देखते हुए यहां दूसरी बार लॉकडाउन लगाया गया है।

  • डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, यूरोप और ईस्टर्न मेडिटेरियन में ज्यादा मौतें हो रहीं
  • WHO के मुताबिक, दुनिया में 3.50 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया की कुल आबादी में 10% लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। WHO के इमरजेंसी हेड डॉ. माइकल रेयान ने सोमवार को कहा कि एक अनुमान के मुताबिक, दुनियाभर में 10 में से 1 व्यक्ति संक्रमित हो सकता है। इसका सीधा मतलब है कि दुनिया की बड़ी आबादी खतरे में है। संक्रमण के रिस्क को लेकर शहरी क्षेत्र, ग्रामीण इलाकों और कुछ ग्रुप्स के आंकड़े अलग-अलग हैं।

संक्रमितों की वास्तविक संख्या ज्यादा
एक अनुमान के मुताबिक, दुनिया की कुल आबादी 760 करोड़ है। WHO के मुताबिक, इनमें 3.50 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, लंबे समय से कुछ एक्सपर्ट कहते रहे हैं कि संक्रमितों की संख्या अभी जितनी बताई जा रही है, उससे कहीं ज्यादा है।

साउथ-ईस्ट एशिया में मामले बढ़े
डॉ. रेयान ने कहा कि सतर्कता से कई लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकती हैं। साउथ-ईस्ट एशिया में मामले बढ़े हैं। यूरोप और पूर्वी भूमध्य-सागरीय इलाकों में ज्यादा मौतें हो रही हैं। वहीं, अफ्रीका और पश्चिमी प्रशांत इलाकों में स्थिति ज्यादा बेहतर है। रेयान ने चेतावनी दी कि महामारी लगातार बढ़ती जा रही है। दुनिया अब मुश्किल ज्यादा दौर से गुजर रही है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

G-23 पर कांग्रेस का निशाना: रंजीत रंजन बोले- 5 राज्यों में चुनाव से पहले वरिष्ठ नेताओं की मीटिंग साजिश की तरह, वे राज्यसभा सीट के लिए ऐसा कर रहे

G-23 पर कांग्रेस का निशाना: रंजीत रंजन बोले- 5 राज्यों में चुनाव से पहले वरिष्ठ नेताओं की मीटिंग साजिश की तरह, वे राज्यसभा सीट के लिए ऐसा कर रहे

Hindi News National Congress Slams G23 Leaders | Angered By Rahul’s Statement On North South, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *