Sunday , March 7 2021
Breaking News

दोनों विस क्षेत्र में तीसरे दिन भी नहीं हुआ एक भी नामांकन

शेखपुरा19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • वोटरों को डराने या लालच देने पर होगी 1-3 साल की सजा

शेखपुरा जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की जारी तिथि के तीसरे दिन भी एक भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं कराया है। हालांकि अब तक 6 लोगों ने नामांकन पर्चा खरीदा है। डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि शेखपुरा विधानसभा के लिए इन्दाय पर मुहल्ले निवासी विजय सम्राट, नगर परिषद के वार्ड नंबर 11बंगाली पर मोहल्ला निवासी अवधेश यादव एवं चेवाड़ा प्रखंड के बसंत गांव निवासी अजय कुमार ने नामांकन पर्चा खरीदा है। वहीं, बरबीघा विधानसभा के लिए माउर गांव निवासी डॉ.मधुकर कुमार, पटना जिला के मीठापुर निवासी दीपक कुमार शर्मा एवं धर्मपुर गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार ने नामांकन पर्चा खरीदा है। दोनों विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाए गए नामांकन केंद्र पर अधिकारी नामांकन चुनाव के इंतजार में बैठे हुए हैं।

इस दौरान कोविड-19 के लिए स्वास्थ्य कर्मी भी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद दिखे। वहीं, प्रदेश स्तर पर गठबंधन का तालमेल नहीं बैठने से जिले में समर्थकों के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई है। यही हाल एनडीए का भी है। टिकट तय नहीं रहने पर संभावित प्रत्याशी अपने क्षेत्र का दौरा भी नहीं कर रहे हैं। गौरतलब है कि 8 अक्टूबर तक नामांकन की आखिरी तिथि निर्धारित की गई है। लेकिन तीसरे दिन बीत जाने के बाद भी शेखपुरा जिला के दोनों विधानसभा क्षेत्र से एक भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं कराया है।

बंद पड़े हैं पार्टियों के कार्यालय
प्रथम चरण में बिहार विधानसभा के लिए शेखपुरा जिले के दोनों विधानसभा में चुनाव होना है और 24 दिन ही शेष रह गए हैं। 28 अक्टूबर को दोनों विधानसभा के कुल 690 बूथों पर मतदान होगा। पूर्व की भांति जिले में इस बार चुनावी माहौल देखने को नहीं मिल रहा है और लगभग सभी दलों के कार्यालय बंद पड़े हैं। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पूर्व जिले में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गयी थी पर अब जब नामांकन प्रक्रिया जारी है।

वोट डालने के लिए सबको मिलेगा ग्लव्स
विधानसभा चुनाव में कोरोना संक्रमण को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। प्रत्येक वोटर को वोट गिराने के लिए एक ग्लब्स उपलब्ध कराया जाएगा। इतना ही नहीं जिनके पास मास्क नहीं होगा उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराया जाएगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश दिया है कि सभी बूथों पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का शत प्रतिशत पालन किया जाएगा।

बैलेट युनिट पर रहेगी प्रत्याशियों की तस्वीर
बिहार विधानसभा चुनाव में मतदाता प्रत्याशी का नाम, चुनाव चिन्ह के साथ-साथ उनका तस्वीर देखकर भी मतदान करेंगे। इसको लेकर चुनाव आयोग ने बैलेट यूनिट मे प्रत्याशियों का तस्वीर लगाने का निर्णय लिया है। आयोग के इस निर्णय से निरक्षर मतदाताओं को चुनाव के दौरान अपनी पसंद के प्रत्याशी की पहचान करने और वोट करने में सहूलियत होगी।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

कोर्ट भर्ती 2021: दसवीं पास अभ्यर्थियों कर सकते हैं पैरा विधिक स्वयं सेवक के 100 पदों पर आवेदन

कोर्ट भर्ती 2021: दसवीं पास अभ्यर्थियों कर सकते हैं पैरा विधिक स्वयं सेवक के 100 पदों पर आवेदन

बिहार के वैशाली कोर्ट ने पैरा लीगल वालंटियर (पीएलवी) या पैरा विधिक स्वयं सेवक के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *