Sunday , March 7 2021
Breaking News

दो माह में 28 आर्म्स व 83 गोलियों के साथ 32 अपराधी को पुलिस ने दबोचा, सोनवर्षा व नावानगर थाना क्षेत्र में पकड़ी गई सबसे अधिक आर्म्स व गोली

डुमरांव8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस कमर कस चुकी है। जहां एक तरफ बढ़ते अपराध व शराब तस्करी को लेकर राजधानी से लेकर जिला तक हंगामा मचा हुआ है। वहीं इस सबसे अलग डुमरांव पुलिस अपराधियों व शराब तस्करों पर कहर बनकर टूट रही है। पिछले करीब दो माह में 28 आर्म्स के साथ 32 अपराधियों को पकड़ा गया है। जबकि 83 गोलियां बरामद हुई हैं।

जिसके बाद आपराधिक घटनाओं में कमी आई है। डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने दैनिक भास्कर से विशेष बातचीत में कहा कि पिछले माह में दो लूट की घटना हुई। जिसके बाद पुलिस ने नए व पुराने अपराधियों की कुडली खंघालनी शुरू की। वहीं चुनाव को देखते हुए उनके गतिविधियों पर नजर रखने का परिणाम है कि पुलिस को सफलता मिली और अपराधियों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि यह सफलता लोगों की जागरूकता की देन है। एसपी नीरज कुमार सिंह के निर्देशन पुलिस टीमवर्क कर रही है। जिसका परिणाम है कि अपराधी पकड़े जा रहे हैं। चुनाव में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो इसको लेकर अपराधियों की कुंडली से हरकत पर नजर रखी जा रही है। वहीं उनके सभी दोस्तों व रिश्तेदारों के मोबाइल नम्बर पर भी नजर रखी जा रही है। जैसे ही कोई हरकत के बारे में सूचना मिलती है। पुलिस अपना काम कर देती है।
आर्म्स तस्करी का सेफजोन बना सोनवर्षा

एसडीपीओ ने बताया कि जिले के सोनवर्षा ओपी से रोहतास व भोजपुर जिले की सीमा जुड़ती है। इसलिए अपराधी घटनाओं को अंजाम देकर इलाके में शरण लेने पहुंच जाते है। वहीं पिछले कुछ समय सोनवर्षा ओपी क्षेत्र हथियार तस्करों के लिए सेफजोन बनता रहा है। जिसका प्रमाण है कि पुलिस प्रत्येक एक-डेढ़ माह के अंतराल पर आर्म्स तस्कर को पकड़ने में सफल हो जाती है।

हालांकि पुलिस अभी पता लगाने में सफल नही हो पाई है कि इसके खरीदार कौन है! पिछले महीने में आर्म्स बनाने वाले को ही पुलिस ने दबोचा था। उसके पास से औजार बरामद हुए थे। डुमरांव एसडीपीओ के अनुसार पिछले साठ दिनों के आंकडे हैं। जिन्हें पुलिस ने अपराधियों को जेल भेजा है या आर्म्स बरामद किया है।

  • नावानगर थाना कांड संख्या 235/20 में गिरीधर बरांव में मुखिया प्रतिनिधी मुन्ना यादव के घर से 08 एमएम के 20 गोली बरामद।
  • सोनवर्षा ओपी कांड संख्या 259/20 में दो कंट्री मेड राइफल व एक देशी कट्टा के साथ भोजपुर जिले के पीटाठ गांव निवासी वीर बहादुर शर्मा व अवधेश सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा।
  • सोनवर्षा ओपी कांड संख्या 321/20 में परमेश्वर गांव में नागेन्द्र उर्फ नागा सिंह के घर से एक देशी एक नाली व 11 जिंदा कारतूस पकड़ा गया।
  • नावानगर थाना कांड संख्या 280/20 में पुलिस एक कट्टा व .315 बोर की दो गोली के साथ एक को जेल भेजा।
  • सिकरौल थाना कांड संख्या 101/20 में हत्याकांड के आरोपी विक्रम यादव को देशी कट्टा व तीन जिंदा कारतूस के साथ जेल भेजा गया।
  • ब्रह्मपुर थानाकांड संख्या 481/20 में एक अपराधी को सिंगल बैरल बंदूक व गोली के साथ पकड़ा गया।
  • कृष्णाब्रह्म थानाकांड संख्या 479/20 में अरियांव गांव देशी कट्टा व दो गोली के साथ पुलिस ने भोजपुर जिले के सभा यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।
  • सिमरी थानाकांड संख्या 275/20 में डुमरी गांव से एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस के साथ विकास कुमार और प्रकाश कुंवर को पुलिस ने जेल भेजा।
  • सिमरी कांड संख्या 306/20 में दुल्लहपुर से रामजी सिंह को एक देशी कट्टा व एक गोली के साथ पकड़ा गया।
  • काेरानसराय थानाकांड संख्या 87/20 कोरानसराय-नरायणपुर मार्ग से दो युवकों को देशी पिस्तौल व एक गोली के साथ पकड़ा गया।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

जीवन के अंत पर प्रश्नचिह्न: करनाल में संदिग्ध हालात में पुल से गिरकर बिहार के मजदूर की मौत, साथी बोला-नींद में हुआ हादसा

जीवन के अंत पर प्रश्नचिह्न: करनाल में संदिग्ध हालात में पुल से गिरकर बिहार के मजदूर की मौत, साथी बोला-नींद में हुआ हादसा

Hindi News Local Haryana Laborer Died After Falling From A Bridge Under Suspicious Circumstances In …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *