Thursday , March 4 2021
Breaking News

नडाल के पास सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीतकर फेडरर की बराबरी का मौका, महिलाओं में पैत्रा क्वितोवा दूसरी बार सुपर-4 में

  • Hindi News
  • Sports
  • French Open 2020 News Updates Rafael Nadal Grand Slam Tennis Records Roger Federer Sofia Kenin Petra Kvitová

6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना के बीच पेरिस में खेला जा रहा टेनिस ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन अब अपने अंतिम दौर में पहुंचने लगा है। मेन्स सिंगल्स में स्पेन के वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। डिफेंडिंग चैम्पियन का मुकाबला अर्जेंटीना के वर्ल्ड नंबर-15 डिएगो श्वार्टजमैन से होगा। वहीं, वुमन सिंगल्स में चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा ने टूर्नामेंट में दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।

वर्ल्ड नंबर-11 क्वितोवा का मुकाबला दुनिया की नंबर-6 अमेरिकी प्लेयर सोफिया केनिन से होगा। क्वितोवा 2012 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल से बाहर हो गई थीं। वे दो बार (2011, 2014) विंबलडन खिताब जीत चुकी हैं। वुमन्स सिंगल्स में दूसरा सेमीफाइनल पोलैंड की ईगा स्वैटेक और अर्जेंटीना की नादिया पोडोरोस्का के बीच खेला जाएगा।

नडाल लगातार तीन बार से खिताब जीत रहे
लाल बजरी के बादशाह कहे जाने वाले नडाल ने सबसे ज्यादा 12 बार फ्रेंच ओपन खिताब जीते हैं। ओवरऑल सबसे ज्यादा 20 ग्लैंड स्लैम जीतने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से वे एक खिताब पीछे हैं। हालांकि, फेडरर चोट के कारण इस बार ग्रैंड स्लैम नहीं खेल रहे, ऐसे में डिफेंडिंग चैम्पियन नडाल के पास उनकी बराबरी करने का मौका है।

मेन्स सिंगल्स में दूसरे सेमीफाइनलिस्ट अभी तय नहीं
मेन्स सिंगल्स में दूसरे सेमीफाइनलिस्ट अभी तय नहीं हैं। इसके लिए वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया को नोवाक जोकोविच और दुनिया के नंबर-18 स्पेन के पाब्लो करेनो बुस्ता के बीच क्वार्टरफाइनल में टक्कर होगी। वहीं, दूसरे क्वार्टरफाइनल में रूस के एंड्री रुब्लेव और जर्मनी के स्टीफन सितसिपास के बीच मैच होगा।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

इंडिया vs इंग्लैंड चौथा टेस्ट कल से: टीम इंडिया के पास ICC टेस्ट चैम्पियनशिप की सबसे सफल टीम बनने का मौका, इंग्लैंड जीता तो WTC से हो जाएंगे बाहर

इंडिया vs इंग्लैंड चौथा टेस्ट कल से: टीम इंडिया के पास ICC टेस्ट चैम्पियनशिप की सबसे सफल टीम बनने का मौका, इंग्लैंड जीता तो WTC से हो जाएंगे बाहर

Hindi News Sports Cricket India Vs England 4th Test Playing 11 Head To Head Update; …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *