Friday , March 5 2021
Breaking News

नाइट राइडर्स की बैटिंग ऑर्डर में बदलाव संभव; ओपनिंग में नरेन की जगह राहुल और मोर्गन नंबर-3 पर उतर सकते हैं

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KKR Vs CSK IPL Live Score | Chennai Super Kings (CSK) Vs Kolkata Knight Riders (KKR) IPL 2020 Match 21st Live Cricket Score And Latest Updates

अबु धाबी7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक 4 में से 2 मैच जीते हैं। टीम 4 पॉइंट के साथ चौथे नंबर पर काबिज है। – फाइल फोटो

आईपीएल के 13वें सीजन का 21वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच थोड़ी देर में अबु धाबी में खेला जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स की बैटिंग ऑर्डर में बदलाव हो सकता है। सुनील नरेन की जगह राहुल त्रिपाठी को ओपनिंग का मौका मिल सकता है। इयोन मोर्गन भी नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। वहीं, सीएसके अपनी पिछली प्लेइंग इलेवन के साथ ही उतर सकती है।

वहीं, चेन्नई ने कोलकाता के खिलाफ पिछले 5 में से 3 मैच जीते हैं। इसमें कोलकाता सिर्फ 2 बार ही चेन्नई को हरा पाई है। 12वें सीजन में दोनों के बीच दो मैच हुए थे। दोनों में चेन्नई ने आसानी से जीत दर्ज की थी।

कार्तिक और रसेल का फॉर्म में आना जरूरी
कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का फॉर्म में आना टीम के लिए बेहद जरूरी है। कार्तिक ने अब तक खेले 4 मैचों में सिर्फ 37 रन ही बनाए हैं। वहीं, रसेल ने भी 4 मैचों में 48 रन का योगदान दिया है और 4 विकेट लिए हैं। टीम के ओपनर सुनील नरेन भी अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

पिछले मैच में चेन्नई ने दिखाया दम
सीजन का ओपनिंग मैच जीतने के बाद चेन्नई ने लगातार 3 मैच हारे। उसके बाद पिछले मैच में उसने पंजाब को 10 विकेट से हराया। ओपनर फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने जबर्दस्त पारी खेली। ऐसे में चेन्नई इस मैच को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेल का नबंर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे।

पिच और मौसम रिपोर्ट
अबु धाबी में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 28 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शेख जायद स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। यहां हुए पिछले 45 टी-20 में पहले गेंदबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 56.81% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 44
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 19
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 25
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 137
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 128

चेन्नई ने 3 और कोलकाता ने 2 बार खिताब जीते
आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। दूसरी ओर धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। वहीं, चेन्नई पांच बार( 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही।

आईपीएल चेन्नई का सक्सेस रेट सबसे ज्यादा
आईपीएल में चेन्नई का सक्सेस रेट सबसे ज्यादा 60.65% है। चेन्नई ने अब तक कुल 170 मैच खेले हैं। जिसमें उसने 102 मैच जीते हैं और 67 हारे हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है। वहीं, कोलकाता ने अब तक कुल 182 मैच खेले हैं। जिसमें उसने 94 जीते हैं और 88 हारे हैं। केकेआर का लीग में सक्सेस रेट 52.47% है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

ऑटो ड्राइवर की बेटी की कहानी, जिसने गोल्ड जीता: 18 साल की विंका ने हॉकी छोड़कर बॉक्सिंग चुनी, ताने मिलते थे कि चेहरा खराब हुआ तो कोई शादी नहीं करेगा

ऑटो ड्राइवर की बेटी की कहानी, जिसने गोल्ड जीता: 18 साल की विंका ने हॉकी छोड़कर बॉक्सिंग चुनी, ताने मिलते थे कि चेहरा खराब हुआ तो कोई शादी नहीं करेगा

Hindi News Sports Haryana International Boxer Vinka Vinca Interview To Dainik Bhaskar, Speaks About Her …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *