Thursday , February 25 2021
Breaking News

पिछले 5 मैच में एक बार ही नाइट राइडर्स को हरा सकी रॉयल चैलेंजर्स; कोलकाता के पास जीत की हैट्रिक लगाने का मौका

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KKR Vs RCB Head To Head Record Predicted Playing DREAM11 IPL Match Preview Update | Kolkata Knight Riders Vs Royal Challengers Bangalore IPL Latest News

शारजाह12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आईपीएल के 13वें सीजन का 28वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच आज शारजाह में खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल में केकेआर तीसरे और आरसीबी चौथे स्थान पर है। दोनों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों की बात करें, तो बेंगलुरु ने सिर्फ एक बार ही कोलकाता को हराया है।

मैच में कोलकाता के पास जीत की हैट्रिक लगाने का मौका रहेगा। केकेआर ने पिछले दोनों मैच आखिरी ओवरों में रोमांचक तरीके से जीते हैं। पहले उसने चेन्नई को 10 रन और फिर पंजाब को 2 रन से हराया था। वहीं, बेंगलुरु ने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी।

रसेल और नरेन के खेलने पर संशय
केकेआर के लिए चोटिल आंद्रे रसेल और सुनील नरेन का संदिग्ध एक्शन चिंता का सबब बनी हुई है। ऐसे में दोनों को टीम में जगह न मिलने की हालत में टॉम बेंटन और लॉकी फर्ग्युसन को जगह मिल सकती है।

पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान नरेन को मिली वार्निंग
शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नरेन का बॉलिंग एक्शन संदिग्ध पाया गया था। इसकी शिकायत पर अंपायर उल्हास गांधे और क्रिस गैफनी ने वार्निंग दी। ये दोनों ही अंपायर शनिवार के मैच में ग्राउंड अंपायरिंग कर रहे थे। बाद में बीसीसीआई की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन कमेटी ने नरेन का नाम अपनी वॉर्निंग लिस्ट में शामिल कर लिया। नरेन को यही कमेटी आगे गेंदबाजी के लिए हरी झंडी देगी।

कोहली की शानदार फॉर्म से आरसीबी को उम्मीद
शुरुआती मुकाबलों में रन के लिए तरस रहे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पुराने रंग में दिख रहे हैं। कोहली ने पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ शानदार 90 रन की पारी खेली थी। इससे पहले भी कोहली ने राजस्थान के खिलाफ नाबाद फिफ्टी लगाई थी।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेन का नबंर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

मौसम और पिच रिपोर्ट
शारजाह में आसमान साफ रहेगा। तापमान 23 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। शारजाह में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शारजाह में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। शारजाह में पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 13
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 9
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 4
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 149
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 131

कोलकाता ने 2 बार खिताब जीता, बेंगलुरु को अब भी इंतजार
आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं, आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। लेकिन, एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी।

कोलकाता का सक्सेस रेट बेंगलुरु से ज्यादा
आईपीएल में कोलकाता का सक्सेस रेट 52.98% है। केकेआर ने अब तक कुल 184 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 96 जीते और 88 हारे हैं। वहीं, बेंगलुरु का सक्सेस रेट 47.81% है। वहीं, आरसीबी ने अब तक कुल 187 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 88 जीते और 95 हारे हैं। 4 मैच बेनतीजा रहे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

क्रिकेट का गुजरात मॉडल: प्रधानमंत्री के नाम के स्टेडियम का राष्ट्रपति ने उद्घाटन किया, ग्राउंड का एक एंड रिलायंस तो दूसरा अदाणी के नाम

क्रिकेट का गुजरात मॉडल: प्रधानमंत्री के नाम के स्टेडियम का राष्ट्रपति ने उद्घाटन किया, ग्राउंड का एक एंड रिलायंस तो दूसरा अदाणी के नाम

Hindi News Sports Cricket India Vs England Gujrat Model In Cricket Stadium Named After PM …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *