Monday , April 19 2021
Breaking News

पीजी की पढ़ाई शुरू करवाने को लेकर हस्ताक्षर अभियान

बरौनी2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बरौनी-बैठक में मौजूद छात्रसंघ अध्यक्ष व एपीएसम कॉलेज परिसर

बरौनी एपीएसएम कॉलेज में वर्षों से बंद विभिन्न विषयों में स्नातकोत्तर के पढ़ाई को पुनः चालू किए जाने को लेकर एबीवीपी के बरौनी इकाई के छात्रों ने हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की है। छात्रों द्वारा चलाए गए इस हस्ताक्षर अभियान का समर्थन ना सिर्फ महाविद्यालय के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों ने किया है।

बल्कि महाविद्यालय के कई पूर्व छात्र जो कि वर्तमान में विद्यालय में पढ़ रहे कई छात्रों के अभिभावक हैं, उन्होंने भी छात्रों के इस अभियान का समर्थन करते हुए हस्ताक्षर अभियान के दौरान अपनी सहमति जताते हुए कॉलेज में पीजी की पढ़ाई शुरू करने के समर्थन में हस्ताक्षर किया है।। हस्ताक्षर अभियान को शुरू करने के पूर्व आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित छात्र छात्राओं संबोधित करते हुए एलएनएमयू के छात्रसंघ अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि बरौनी नगरी की पहचान ना सिर्फ औद्योगिक कल कारखानों से है, बल्कि विद्वता के लिए दिनकर की भी धरती है। यहां तमाम संभावनाओं के अलावे शिक्षा में परचम लहराने के लिए भी युवा इतराते हैं।

लेकिन तमाम संभावनाओं के बावजूद एपीएसएम कॉलेज से स्नातकोत्तर की पढ़ाई बंद किया जाना तो दुर्भाग्यपूर्ण है ही, महाविद्यालय द्वारा लगातार मांग व सीनेट द्वारा स्वीकृति के बावजूद इसे फिर से शुरू नहीं करना और भी चिंताजनक है। ऐसे मुद्दे पर उनका नैतिक समर्थन हमेशा महाविद्यालय के छात्र- छात्राओं के साथ है।

एबीवीपी के ध्रुव कुमार ने कहा है कि अगर यूनिवर्सिटी समय रहते छात्रों के इस मांग पर विचार नहीं करता है तो एबीवीपी द्वारा अब इस मुद्दे को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी। जिसकी शुरुआत हस्ताक्षर अभियान से शुरू हो गई है। मौके पर नगर मंत्री अभिषेक कुमार, कोषाध्यक्ष गोपाल कुमार, नगर सह मंत्री कृष्णा मिश्रा, संयुक्त सचिव सन्नू कुमार, राहुल कुमार, जितेंद्र कुमार, अमृतेश कुमार, सम्राट कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

ऑक्सीजन पर पहरे से संकट और गहराया: निजी अस्पतालों को नहीं मिल रहे पर्याप्त सिलेंडर, प्रशासन ने ऐसे अस्पतालों को दी इलाज की अनुमति जहां व्यवस्था ही नहीं

ऑक्सीजन पर पहरे से संकट और गहराया: निजी अस्पतालों को नहीं मिल रहे पर्याप्त सिलेंडर, प्रशासन ने ऐसे अस्पतालों को दी इलाज की अनुमति जहां व्यवस्था ही नहीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप पटना3 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *