Sunday , March 7 2021
Breaking News

पुष्पम प्रिया चौधरी को फर्स्ट मैच में ही झटका, पहले फेज के 61 में 28 सिपाही लड़ाई से पहले हुए ढेर

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Pushpam Priya Chaudhary’s Plurals Party 28 Candidates Nomination Cancelled In First Phase

पटना29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बिहार में जात-पात की राजनीति खत्म कर बदलाव की उम्मीद जगाते हुए पुष्पम प्रिया चौधरी ने खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया हुआ है।

  • नीतीश कुमार को चुनौती देकर सीएम पद की बनीं थीं दावेदार
  • फर्स्ट फेज के 61 में 28 सिपाही लड़ाई से पहले हुए ढेर

2020 के विधानसभा चुनाव से बिहार की राजनीति में नई बयार बहाने का दावा करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी को पहले चरण की लड़ाई में ही जोर का झटका लग गया है। पहले चरण की 61 सीटों पर उम्मीदवार उतारने वाली उनकी पार्टी प्लूरल्स के 28 उम्मीदवारों का नामांकन अवैध हो गया है। पुष्पम ने इसकी जानकारी खुद ट्विटर पर दी है।

दूसरे चरण में 94 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रहीं पुष्पम ने इस चरण के 26 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 13 महिलाएं और 13 पुरुष हैं। ये सभी उम्मीदवार समाज के विभिन्न क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं। बाकी के नामों की घोषणा उन्होंने सोमवार तक करने की बात कही है। बिहार में जात-पात की राजनीति खत्म करने, बदलाव और विकास की उम्मीद की किरण जगाते हुए पुष्पम प्रिया चौधरी ने खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया हुआ है।

बिहार चुनाव को लेकर पहले चरण की 71 सीटों के लिए नामांकन पत्रों की जांच के दौरान 264 नामांकन पत्रों को रद्द कर दिया गया। इन सीटों के लिए कुल 1354 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। 10 नामांकन पत्र ऑनलाइन दाखिल किए गए थे। जांच के दौरान 1090 नामांकन पत्रों को वैध पाया गया। पहले चरण के चुनाव को लेकर नामांकन वापसी की अंतिम तिथि कल यानी 12 अक्टूबर है। निर्वाचन विभाग के अनुसार पालीगंज में सर्वाधिक 28 तो गया टाउन में 27 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनके नामांकन पत्र को वैध पाया गया है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

जमीन विवाद: मुजफ्फरपुर क्लब की जमीन जैतपुर स्टेट के हवाले करने का कोर्ट ने दिया आदेश

जमीन विवाद: मुजफ्फरपुर क्लब की जमीन जैतपुर स्टेट के हवाले करने का कोर्ट ने दिया आदेश

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप मुजफ्फरपुरएक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *