Sunday , February 28 2021
Breaking News

पेड़ पर लटकती लाश की फोटो को बीजेपी नेता का बताकर हाथरस केस से जोड़ा जा रहा, पड़ताल में ये घटना 2 साल पुरानी निकली

  • Hindi News
  • No fake news
  • Fact Check: Is This Dead Body Hanging On The Tree Of The BJP Leader Recently Killed In West Bengal?

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। इसमें पेड़ पर लटकती लाश दिख रही है। बताया जा रहा है कि हाल ही में पश्चिम बंगाल में 18 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता की टीएमसी के लोगों ने हत्या कर दी। और उसकी टीशर्ट पर लिख दिया- ये भाजपा में शामिल होने की सजा है।

सोशल मीडिया पर यूजर टीएमसी के नेताओं पर निशाना साधते हुए पूछ रहे हैं कि हाथरस में इंसाफ की मांग करने का ढोंग करने वालों को पश्चिम बंगाल में हुई ये हत्या क्यों नहीं दिखती?

और सच क्या है?

  • अलग-अलग की वर्ड सर्च करने पर सामने आई कुछ मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि पश्चिम बंगाल में हाल में हुई बीजेपी नेता की हत्या वाली बात सही है।
  • 4 अक्टूबर ( रविवार) को पश्चिम बंगाल के टीटागढ़ में भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या कर दी गई थी। हालांकि, मनीष की हत्या गोली मारकर हुई। जाहिर है वायरल हो रही फोटो का इस हत्याकांड से कोई संबंध नहीं है।
  • वायरल हो रही फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से हमें गृह मंत्री अमित शाह के एक ट्वीट में यही फोटो मिली। इस ट्वीट से पता चलता है कि फोटो के साथ वायरल हो रहा घटना का विवरण बिल्कुल सही है। लेकिन, ये हत्याकांड 2 साल पुराना है।
  • ट्वीट का हिंदी अनुवाद है : पश्चिम बंगाल के बलरामपुर में हमारे युवा कार्यकर्ता, त्रिलोचन महतो की निर्मम हत्या से दुखी हूं। संभावनाओं से भरे एक युवा जीवन को राज्य के संरक्षण में क्रूरता से निकाला गया। यह पेड़ पर सिर्फ इसलिए लटका हुआ है, क्योंकि उसकी विचारधारा राज्य प्रायोजित गुंडों से अलग थी।
  • न्यूज एजेंसी ANI के इस ट्वीट से भी ये पुष्टि होती है कि घटना 2 साल पुरानी है।




Source link

About divyanshuaman123

Check Also

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ: प्राइवेट अस्पतालों में 250 रु. में लगेगी कोरोना वैक्सीन, कांग्रेस नेताओं का फिर हाईकमान पर निशाना और पाकिस्तान ने भेजा अभिनंदन का 15 कट वाला वीडियो

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ: प्राइवेट अस्पतालों में 250 रु. में लगेगी कोरोना वैक्सीन, कांग्रेस नेताओं का फिर हाईकमान पर निशाना और पाकिस्तान ने भेजा अभिनंदन का 15 कट वाला वीडियो

Hindi News National Dainik Bhaskar Top News Headlines; Corona Vaccine Will Be Administered In Private …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *