Thursday , April 15 2021
Breaking News

पॉइंट टेबल में टॉप पोजिशन के लिए आमने-सामने होंगी दोनों टीमें, अबु धाबी में राजस्थान के खिलाफ 2014 में 70 पर सिमट गई थी बेंगलुरु

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • RCB Vs RR IPL Live Score Today Match | Royals Challengers Bangalore Vs Rajasthan Royals IPL 2020 Match 15th Live Cricket Score And Latest Updates

17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान रॉयल्स ने सीजन में अब तक 3 मैच खेले हैं। 2 में उसे जीत मिली है, जबकि एक मैच में उसे हार का समाना करना पड़ा था। (फाइल फोटो)

आईपीएल के 13वें सीजन का 15वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच थोड़ी देर में अबु धाबी में खेला जाएगा। दोनों टीमें सीजन में 2-2 मैच जीत चुकी हैं। राजस्थान को पिछला मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया था। वहीं, बेंगलुरु ने पिछला मैच मुंबई के खिलाफ सुपर ओवर में जीता था। ऐसे में दोनों टीमों के पास सीजन की तीसरी जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचने का मौका होगा। अभी राजस्थान 5वें और बेंगलुरु 6वें स्थान पर है। दोनों टीमों के 4-4 पॉइंट हैं।

2014 में अबु धाबी में दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने बेंगलुरु को 70 रन पर समेट दिया था। वहीं, पिछले 2 सीजन की बात करें, तो राजस्थान का पलड़ा ही भारी रहा है। बेंगलुरु की टीम एक बार भी राजस्थान को हरा नहीं पाई है। 2018 में राजस्थान ने बेंगलुरु के खिलाफ दोनों मैच जीते थे। वहीं, 2019 में एक मैच बेनतीजा रहा था और एक में राजस्थान को जीत मिली थी।

दोनों टीमों के सबसे महंगे प्लेयर्स
आरसीबी में कप्तान विराट कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, राजस्थान में कप्तान स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

बेंगलुरु की टीम डिविलियर्स पर निर्भर
कोहली की खराब फॉर्म की वजह से आरसीबी की टीम एबी डिविलियर्स पर निर्भर है। बेंगलुरु की पिछली 10 जीत की बात करें, तो 10 में से 8 में डिविलियर्स ने फिफ्टी लगाई है। ओपनर एरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल अच्छी फॉर्म में हैं। फिंच इस सीजन के एक मात्र ओपनर हैं, जो अब तक पावरप्ले में आउट नहीं हुए हैं।

राजस्थान के अब तक दोनों मैच शारजाह में जीते
राजस्थान ने सीजन में अब तक 3 मैच खेले हैं। जिन 2 मुकाबलों में उसने जीत दर्ज की है, वे शारजाह में खेले गए थे। दोनों में राजस्थान ने 200+ का स्कोर बनाया था। वहीं, पंजाब के खिलाफ तो राजस्थान ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था। लेकिन, दुबई में कोलकाता के खिलाफ हुए मैच में राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा था।

यूएई में ही श्रेयस गोपाल ने ली थी हैट्रिक
2014 में जब बेंगलुरु और राजस्थान अबु धाबी में भिड़ंत हुई थी, तो राजस्थान ने बेंगलुरु को 70 रन पर ऑलआउट कर दिया था। मैच में लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने हैट्रिक भी लगाई थी, जिसमें कोहली और डिविलियर्स का विकेट भी शामिल था। राजस्थान ने 6 विकेट से मैच जीता था।

पिच और मौसम रिपोर्ट
अबु धाबी में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 20 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शेख जायद स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। यहां हुए पिछले 44 टी-20 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 56.81% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 44
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 19
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 25
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 137
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 128

बेंगलुरु अब तक खिताब नहीं जीत सकी
आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। लेकिन हर बार टीम की किस्मत खराब ही रही। वहीं, राजस्थान एक बार (2008) में फाइनल में पहुंची और खिताब अपने नाम किया।

आईपीएल में राजस्थान का सक्सेस रेट बेंगलुरु से ज्यादा
लीग में राजस्थान रॉयल्स का सक्सेस रेट 51.68% है। राजस्थान ने कुल 150 मैच खेले हैं, जिसमें 77 में उसे जीत मिली और 71 में हार का सामना करना पड़ा। 2 मुकाबले बेनतीजा रहे। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सक्सेस रेट 47.50% है। बेंगलुरु ने कुल 184 मैच खेले हैं, जिसमें 86 में उसे जीत मिली और 94 में हार का सामना करना पड़ा। 4 मैच बेनतीजा रहे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

21 महीने बाद वतन वापसी: हनीमून के लिए कतर गए पति-पत्नी को फेक ड्रग्स केस में किया गया था गिरफ्तार, जेल में ही हुआ बच्ची का जन्म; NCB के प्रयास से घर लौटे

21 महीने बाद वतन वापसी: हनीमून के लिए कतर गए पति-पत्नी को फेक ड्रग्स केस में किया गया था गिरफ्तार, जेल में ही हुआ बच्ची का जन्म; NCB के प्रयास से घर लौटे

Hindi News Local Maharashtra Qatar Drug Case (Mumbai Airport) Update; Indian Couple Oniba And Sharique …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *