Saturday , February 27 2021
Breaking News

पोलियो उन्मूलन अभियान की सफलता के लिए सेविका और आशा ने निकाली जागरुकता रैली

नावकोठी5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • दो बूंद दवा, पोलियो हवा, एक भी बच्चा छूटे नहीं, सुरक्षा चक्र टूटे नहीं का नारा गूंजा

प्रखंड क्षेत्र में रविवार से होने वाले पांच दिवसीय पोलियो उन्मूलन अभियान की सफलता के लिए पीएचसी नावकोठी में जागरुकता रैली शनिवार को निकाली गई। इसमें आंगनबाड़ी सेविका तथा आशा कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रूप से हिस्सा लिया। जागरुकता रैली को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा राजीव रंजन चौधरी ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

दो बूंद दवा, पोलियो हवा, एक भी बच्चा छूटे नहीं, सुरक्षा चक्र टूटे नहीं आदि स्लोगन लगाते हुए पीएचसी के पोषक क्षेत्र में भ्रमण कर 0-5वर्ष आयुवर्ग के सभी बच्चों को पोलियो से बचाव हेतु पोलियो की खुराक पिलाने के लिए जागरुक किया। बीएमसी विष्णु देव पासवान ने कहा कि पोलियो विषाणु जनित बीमारी है। यह रोगग्रस्त बच्चों के मल से पानी एवं हवा के माध्यम से फैलता है।

बरसात में पानी की धारा में बहकर स्वस्थ बच्चों को भी रोगग्रस्त कर देता है। इसके बचाव का एकमात्र उपाय पोलियो रोधी दवा की खुराक पिलाकर बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाना है। मौके पर डा के के यादव, केयर के आशीष कुमार, बीसीएम सुशील कुमार, आईसीडीएस के एलएस सुमन कुमारी, सरिता कुमारी, बी एन सुमन सेविका प्रभा कुमारी, मंजू कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, पूनम कुमारी, कमरून निशा बेग, कल्पना कुमारी ,रोजी खातुन,आशा रौशन कुमारी, ममता कुमारी, रूबैदा खातुन, अंजू कुमारी आदि ने हिस्सा लिया।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

खगड़िया में हादसा: माघी पूर्णिमा पर स्नान के लिए श्रद्धालुओं भरी टेम्पो को कार ने मारी टक्कर, 7 लोग घायल, 1 नाजुक

खगड़िया में हादसा: माघी पूर्णिमा पर स्नान के लिए श्रद्धालुओं भरी टेम्पो को कार ने मारी टक्कर, 7 लोग घायल, 1 नाजुक

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप खगड़िया5 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *