Sunday , February 28 2021
Breaking News

प्रचार-वार: नीतीश बोले- नया बिहार बनाएंगे, किसी में दम नहीं कि हमारे लोगों को देश से बाहर करे

पटना2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

किशनगंज में चुनावी सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

  • कुछ लोग चाहते हैं समाज में झगड़ा-रगड़ा लगातार चलता रहे
  • 10 लाख नौकरी की बात कर लोगों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं जंगलराज के युवराज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ये कौन दुष्प्रचार करता रहता है; फालतू बात करता रहता है? यहां से कौन किसको देश से बाहर करेगा? ऐसा इस देश में किसी में दम नहीं है कि हमारे लोगों को बाहर करे। सब हिन्दुस्तान के हैं। सब भारत के हैं। कौन, इसको बाहर करेगा साहब? ये सब कैसी बातें करते रहते हैं यूं ही। नीतीश, बुधवार को कोचाधामन (किशनगंज) में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आप लोगों ने जब से हमें मौका दिया हमने समाज में प्रेम, भाईचारा, सद्भावना का माहौल पैदा किया। सबको एकजुट करने की कोशिश की है। कुछ लोग चाहते हैं समाज में झगड़ा-रगड़ा हमेशा चलता रहे, कोई काम करने की जरूरत नहीं है। और हम ताे काम करते रहते हैं। हमारा यही मकसद है। जब लोग प्रेम-भाईचारा से सद‌्भावना के साथ रहेंगे, तभी समाज आगे बढ़ेगा, लोग आगे बढ़ेंगे, तरक्की करेंगे। वहीं, अररिया में मुख्यमंत्री ने कहा कि जब राज मिला था तो कितने लोगों को रोजगार मिला, आज जंगलराज के युवराज एक बार फिर लोगों को दिग्भ्रमित कर 10 लाख नौकरी बांटने की बात कर रहे हैं। जबकि सच्चाई है कि उन्हें न विकास का अनुभव है और न ही दिलचस्पी। केवल भेदभाव कर समाज को बांटना चाहते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि इस बार भी आप सेवा का अवसर देंगे तो बिहार को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। 15 साल पहले को याद कीजिए, जब बिहार में अपराध चरम पर था। लोग घरों से नहीं निकल पा रहे थे। लेकिन हम लोगों ने कानून का राज स्थापित किया। न्याय का शासन स्थापित कर लोगों को आगे बढ़ाया।

युवाओं को राज्य में ही मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार मिल कर नया बिहार बनाएंगे। कोसी और मिथिला बेहतर होगा, तभी विकास संभव होगा। मेरी सरकार बिहार को विकास की राह पर ले गई। इस कारण आज बिहार का विकास दर 12.8 प्रतिशत हो गया है। मेरा मकसद न्याय के साथ सेवा कर विकास करना है।

आकलन पिछले 15 साल और मेरे नेतृत्व में हुए 15 वर्षों के कार्यों से कर सकते हैं। हर घर में जल, हर घर में शौचालय और हर घर तक बिजली पहुंचाई। बिहार में केंद्र सरकार की मदद से उद्योग नीति बनाई है हम राज्य के लोगों को राज्य में ही रोजगार उपलब्ध कराएंगे। मुख्यमंत्री बुधवार को महिषी के नवहट्‌टा में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

नई वीसी की नियुक्ति: टीएमबीयू की नई वीसी नीलिमा गुप्ता कल करेंगी ज्वाइन

नई वीसी की नियुक्ति: टीएमबीयू की नई वीसी नीलिमा गुप्ता कल करेंगी ज्वाइन

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप भागलपुरएक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *