Monday , March 1 2021
Breaking News

बाढ़ से सौरगावं पंचायत के गांवों में हुई भयंकर बर्बादी, सैकड़ों एकड़ में लगी फसल लगभग पूरी तरह से हो गई बर्बाद

कुर्साकांटा14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कुर्साकांटा में बाढ़ में बहा सौरगांव पंचायत का सड़क।

प्रखंड क्षेत्र में आई बाढ़ से सबसे अधिक क्षति सौरगावं पंचायत के गांवों में हुई है। पिछले दिनों मूसलाधार बारिश से उफनाई नदियों के जलस्तर में वृद्धि होने से बाढ़ का रूप ले लिया। जिससे सैकड़ों परिवारों के घर आंगन में पानी जमा हो गया और सैकड़ों एकड़ में लगा फसल लगभग पूरी तरह से बर्बाद हो गया।

साथ ही कई मुख्य व संपर्क सड़क को क्षति भी पहुंची। पंचायत के मुखिया चंद्रानंद मंडल ने बताया कि बाढ़ के पानी के दबाब से सौरगांव से कोतहपुर व पोखरवा जाने वाली सड़क काफी दूर तक टूट जाने के कारण दर्जनों गांव के लोगों का संपर्क टूट गया है। जिससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि सड़क जहां टूटी है।

वहां आवागमन का मुख्य साधन नाव बन सकता है, लेकिन इस स्थान पर बिजली का तार रहने के कारण नाविकों को डर लगा रहता है कि कहीं बिजली के संपर्क में न आ जायें। जिससे नाव का भी परिचालन संभव नहीं हो सकता है। मुखिया ने बताया कि सड़क टूटने व आवागमन बाधित होने की जानकारी अंचल को दे दी गई है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं किया गया है।

ग्रामीण अशोक मंडल, अरविंद मंडल, कुलानंद मंडल, पैक्स अध्यक्ष रंजीत मंडल, वार्ड सदस्य रिबोध मंडल, दिलीप मंडल, नारायण मंडल, लक्ष्मि मंडल समेत दर्जनों ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी अररिया से टूटे सड़क के मरम्मती करण की गुहार लगाई है।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

स्वच्छता की पहल: मटके में गीले कचरे से घर में ही तैयार कर सकते हैं जैविक खाद

स्वच्छता की पहल: मटके में गीले कचरे से घर में ही तैयार कर सकते हैं जैविक खाद

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप मुजफ्फरपुरएक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *