Sunday , May 16 2021
Breaking News

बिना नीलामी तोड़ा जा रहा पुराना अंचल सह प्रखंड कार्यालय, बेचा जा रहा मलबा

सोनवर्षाराज6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

तोड़े गए कार्यालय का जमा मलबा।

प्रखंड मुख्यालय स्थित अंचल व प्रखंड कार्यालय के पुराने भवन को बिना नीलामी के तोड़कर उसका मलबा अनधिकृत रूप से बेचने की कवायद की जा रही है। बावजूद इसके सोनवर्षाराज के सर्वेसर्वा सीओ व बीडीओ दोनों उपरोक्त मामले में अपनी अनभिज्ञता जता रहे हैं। मामले को लेकर सीओ उपेंद्र कुमार तिवारी ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि मुझे उक्त मामले से कोई लेना देना नहीं है क्योंकि भवन, भवन निर्माण विभाग के कार्य क्षेत्र में आता है।

जबकि बीडीओ कैलाशपति मिश्र ने बताया की पुराना भवन डीएम के आदेश पर तोड़े जाने की जानकारी मिली है लेकिन मलबा बिना नीलामी के बेचा जा रहा है इसकी जानकारी नहीं है। बताते चलें कि तोड़े गए पुराने भवन में दर्जनों कमरे, शौचालय, बरामदा व गलियारे बने हुए थे। जिसके मलबे की कीमत लाखों में आंकी जा रही हैं। क्योंकि इसमें छड़, ईंट के साथ साथ ही दर्जनों किवाड़, खिड़की की कीमती चौखट भी शामिल है।

नियम से इस भवन की नीलामी किए जाने पर सरकार के खाते में लाखों रुपए राजस्व की जमा हो सकती थी। लेकिन प्रखंड मुख्यालय में बिना नीलामी के पदाधिकारियों के आंखों के सामने सरकारी भवन को तोड़े जाने व उसके मलबों को निजी हाथों में बेचे जाने से जान पड़ता है कि इसमें कहीं न कहीं पदाधिकारियों की भी सहभागिता होगी।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

उफ! इतनी निर्ममता: 25 वर्षीया युवती की गला दबाकर हत्या की फिर सिर को तेजाब से जलाया, लाश को चील-कौए को खाने के लिए फेंक दिया

उफ! इतनी निर्ममता: 25 वर्षीया युवती की गला दबाकर हत्या की फिर सिर को तेजाब से जलाया, लाश को चील-कौए को खाने के लिए फेंक दिया

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप चकाई/जमुई10 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *