Sunday , February 28 2021
Breaking News

बिहारी सेलिब्रिटी कहां हैं?: सिर्फ नेहा शर्मा ने किया वोट; सोनाक्षी-पंकज महाराष्ट्र के वोटर, बाकियों में कोई नहीं आया बिहार

  • Hindi News
  • Bihar election
  • Bihari Celebrities Absent From Voting In Bihar Election 2020; Pankaj Tripathi, Sonakshi Sinha, Ratan Rajput, Neha Marda

पटना27 मिनट पहलेलेखक: शालिनी सिंह

  • कॉपी लिंक
  • बिहार चुनाव में प्रचार करते खूब दिख रहे बाहर के सेलिब्रिटी, यहां वाले नहीं दिखे
  • भास्कर से बात करते सबने किसी न किसी वजह से वोट देने आने में असमर्थता जताई

बिहार चुनाव में फिल्मी चेहरे खूब जलवा बिखेर रहे हैं। एक तरफ राजद के लिए पाखी हेगड़े, अंजना सिंह और शुभी शर्मा जैसी अभिनेत्रियां प्रचार कर रही हैं तो दूसरी तरफ रवि किशन, मनोज तिवारी और दिनेश लाल निरहुआ एनडीए के वोटरों को लुभाने में लगे हैं। खास बात यह है कि ये सभी चेहरे (मनोज तिवारी को छोड़) बिहार के बाहर के हैं। ये प्रचार की चमक तो बढ़ा सकते हैं लेकिन अपना वोट न डालकर मतदान प्रतिशत नहीं बढ़ा सकते। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर बिहार के अपने सेलिब्रेटी कहां हैं और उन्होंने वोट किया भी या नहीं। भास्कर आपको सब बता रहा है :

दीपाली सहाय – इंडियन आईडल फेम सिंगर दीपाली सहाय पटना के बोरिंग रोड की रहने वाली हैं। फिलहाल कई साल से मुंबई में हैं लेकिन अब भी वोटर बांकीपुर की ही हैं। दीपाली से जब हमने वोटिंग को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा – अबतक कभी अपना वोट नहीं डाला। वजह कि जब से वोटर बनीं, तब से लगातार बाहर रही हैं। पटना भी आती रही हैं लेकिन कभी चुनाव के दौरान आना नहीं हुआ।

पटना की रहने वाली दीपाली सहाय सिंगर हैं और इंडियन आइडल से फेमस हुई थीं।

पटना की रहने वाली दीपाली सहाय सिंगर हैं और इंडियन आइडल से फेमस हुई थीं।

रतन राजपूत – टीवी सीरियल ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ की ‘ललिया’ यानि रजत राजपूत कभी राज्य निर्वाचन आयोग की यूथ आईकॉन थीं। वो बांकीपुर विधानसभा की वोटर हैं। उनके चेहरे का इस्तेमाल आयोग ने नये वोटरों को बूथ तक लाने के लिए किया था, लेकिन इस बार वो खुद वोट डालने नहीं आईं। भास्कर ने जब यह सवाल किया तो रतन ने कहा – मैं हर बार वोट डालने आती रही हूं। इस बार कोरोना की वजह से बहुत दिक्कतें हुई तो आना संभव नहीं सका। मैं पटना को बहुत मिस कर रही हूं।

पटना की ही रतन राजपूत निर्वाचन आयोग की यूथ आईकॉन भी रही हैं।

पटना की ही रतन राजपूत निर्वाचन आयोग की यूथ आईकॉन भी रही हैं।

पंकज त्रिपाठी – राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जैसे बड़े सम्मान से नवाजे जा चुके पंकज त्रिपाठी मूल रूप से बिहार के गोपालगंज के रहनेवाले हैं। पंकज इस बार बिहार निर्वाचन आयोग के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर भी लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। लेकिन खुद इस बार वोट नहीं कर पाये। कारण पूछने पर कहते हैं – अब महाराष्ट्र के वोटर बन गए हैं। बॉलीवुड में व्यस्तता के कारण कई चुनावों में वोट डालने नहीं आ सके तो वोटर लिस्ट से नाम कट गया। अब यहीं वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वाया है। आखिरी बार 2015 के विधानसभा चुनाव में अपने गांव में वोट डाला था।

सोनाक्षी सिन्हा – बिहारी बाबू यानि शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की दबंग गर्ल बन चुकी हैं। शुरू से ही मुंबई में पली-बढ़ी सोनाक्षी हैं तो बिहार की बेटी, लेकिन वोटर महाराष्ट्र की हैं। यही वजह है कि उन्होंने कभी बिहार में वोट नहीं किया। इस बार बांकीपुर से उनके भाई लव सिन्हा चुनाव लड़ रहे हैं। भाई के लिए उन्होंने एक वीडियो जारी कर वोट मांगा था। प्रचार करने नहीं आईं। वैसे वो पिता के प्रचार से भी हमेशा दूर ही रही हैं।

नेहा मारदा – लोकप्रिय सीरियल ‘बालिका वधू’ में गहना का कैरेक्टर निभाने वाली नेहा मारदा बिहार की बहू हैं। नेहा बिहार की बहू होने के नाते यहां की वोटर भी हैं और कई चुनाव में अपना वोट डाल चुकी हैं। लेकिन इस बार वोट करने नहीं पहुंची। हालांकि परिवार के अन्य सदस्यों ने बांकीपुर के वोटर के तौर पर फ्रेजर रोड स्थित अपने बूथ पर वोट जरूर किया।

बिहार की बहू नेहा मारदा ने 'बालिका वधू' में गहना का कैरेक्टर निभाया था।

बिहार की बहू नेहा मारदा ने ‘बालिका वधू’ में गहना का कैरेक्टर निभाया था।

नीतू चंद्रा – ‘गरम मसाला’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों की एक्ट्रेस रहीं नीतू चंद्रा का घर पटना के पाटलिपुत्रा कॉलोनी में है और वो दीघा विधानसभा की वोटर हैं। लेकिन नीतू चंद्रा ने लंबे समय से बिहार में वोटिंग नहीं की है। इसके पीछे बॉलीवुड में अपनी व्यस्तता को कारण बताती हैं। पटना समय-समय पर आती रही हैं लेकिन कभी चुनाव में नहीं रहीं। लिहाजा वोट नहीं डाल सकीं।

नीतू चंद्रा ने लंबे समय से बिहार में वोटिंग नहीं की है।

नीतू चंद्रा ने लंबे समय से बिहार में वोटिंग नहीं की है।

नेहा शर्मा – ‘तुम बिन-2’ और ‘क्रूक’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों की अभिनेत्री रहीं नेहा शर्मा भागलपुर से कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा की बेटी हैं। अजीत शर्मा इस चुनाव में भी भागलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। नेहा ने चुनाव के दौरान पिता के लिए रोड शो भी किया था और मतदान के दिन वोट भी किया।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

वसूली के पैसे के लिए थानेदार को पीटने दौड़ा ड्राइवर: दारोगा ने घबरा कर बड़े अधिकारी को फोन लगाया, कहा-हेल्लो सर, ड्राइवर बहुत बवाल कर रहा है

वसूली के पैसे के लिए थानेदार को पीटने दौड़ा ड्राइवर: दारोगा ने घबरा कर बड़े अधिकारी को फोन लगाया, कहा-हेल्लो सर, ड्राइवर बहुत बवाल कर रहा है

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप बक्सर32 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *