Thursday , April 15 2021
Breaking News

भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने लिए तैयार शॉटगन के बेटे लव सिन्हा; भावी सीएम उम्मीदवार और राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Shatrughan Sinha Son Luv Sinha To Contest From Bankipur Assembly Seat : Bihar Assembly Elections 2020

पटना7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा भी कांग्रेस के टिकट पर इस सीट से उतरेंगे
  • भाजपा के नितिन नवीन लगातार तीन बार से इस सीट से जीतते आ रहे हैं

इस बार पटना के बांकीपुर विधानसभा का चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। यह सीट इसलिए भी काफी हॉट होगी, क्योंकि बांकीपुर से अपने आपको मुख्यमंत्री का भावी उम्मीदवार बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ताल ठोकेंगी। वही शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा के बड़े बेटे लव सिन्हा भी इस विधानसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी दाखिल करेंगे। भाजपा नेत्री और राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य रह चुकी सुषमा साहू भी बांकीपुर से चुनाव लड़ने का मन बना चुकी हैं। वहीं इस बार भाजपा ने अपने तीन बार के विधायक नितिन नवीन को उतारा है ।

पटना का बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र लगातार भाजपा का गढ़ रहा है। भाजपा के नितिन नवीन पिछले तीन बार से बांकीपुर विधानसभा सीट से जीतते आ रहे हैं और वह भी भारी मतों से। लेकिन इस बार भाजपा के इस गढ़ में सेंध लगाने के लिए कई ऐसे चर्चित चेहरे हैं जो ताल ठोंक रहे हैं।

किस चेहरे में कितना दम

विज्ञापन के रास्ते राजनीति में प्रवेश करने वाली, अपने आपको बिहार का भावी मुख्यमंत्री कहने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी भी बांकीपुर से चुनाव लड़ने को तैयार हैं। सोशल मीडिया पर लगातार चर्चित रहने के बावजूद सार्वजनिक जगहों पर पुष्पम प्रिया चौधरी को कभी नहीं देखा गया। अक्सर वह दूरदराज के इलाकों में तस्वीरों में ही नजर आई । ऐसे में बांकीपुर विधानसभा की जनता से वह कितनी कनेक्ट हो पाती हैं यह तो चुनाव में पता चलेगा।

कांग्रेस से इस बार बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से ताल ठोंकेगे शत्रुघ्न सिन्हा के बड़े बेटे लव सिन्हा। लव सिन्हा के राजनीतिक कैरियर की यदि बात करें तो उनकी पहचान शत्रुघ्न सिन्हा से है और इसके अलावा उनकी दूसरी कोई पहचान नहीं है। अक्सर शत्रुघ्न सिन्हा के आसपास लव सिन्हा और कुश सिन्हा दिखते रहे हैं। बांकीपुर क्षेत्र की बात की जाए तो लव सिन्हा ने अभी तक यहां ना दौरा किया है और ना ही लोगों के संपर्क में आए हैं। फिर भी इनको लगता है कि बांकीपुर सीट इनके लिए सबसे ज्यादा सुरक्षित होगा।

अब बात कर लेते हैं भाजपा नेत्री और पूर्व में राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य रही सुषमा साहू की । सुषमा साहू भाजपा की सबसे तेज तरार महिला नेत्रियों में शुमार हैं। यह बिहार प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। जब केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई तो इनको राष्ट्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाया गया। उसके बाद जब वापस यह पटना पहुंची तो उन्होंने बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का मन बनाया है। वैश्य समाज से आने वाली सुषमा साहू भाजपा के ही कैडर वोटों में सेंध लगाने का मन बना चुकी है।

बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र में 3 लाख 80 हजार वोट हैं। जिसमें 1 लाख 77 हजार वोट महिलाओ का है और बाकी 203000 वोट पुरुषों का हैं । 2015 में बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र में 40.2% वोट किया गया था। भाजपा के नितिन नवीन ने कांग्रेस के आशीष कुमार को 39767 वोट से हराया था । बांकीपुर कायस्थ बहुल इलाका है । यहां के कायस्थ एग्रेसिव वोटर माने जाते हैं । ऐसे में ब्राह्मण समुदाय की पुष्पम प्रिया चौधरी, वैश्य समुदाय से आने वाली सुषमा साहू और कायस्थ समाज से आने वाले लव सिन्हा और नितिन नवीन कितना वोटरों को अपने पक्ष में कर पाते हैं यह 10 नवंबर को होने वाली काउंटिंग में पता चलेगा।


Source link

About divyanshuaman123

Check Also

कोरोना से 14 दिन में 75 मौत: अप्रैल लिख रहा मौत की कहानी, ठंडी नहीं पड़ रही चिता की आग; एक के बाद दूसरी लाश

कोरोना से 14 दिन में 75 मौत: अप्रैल लिख रहा मौत की कहानी, ठंडी नहीं पड़ रही चिता की आग; एक के बाद दूसरी लाश

Hindi News Local Bihar Patna Patna Coronavirus, Bihar Crematoriums Update: 75 Covid 19 Patients Deaths …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *